Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Paytm की गूगल प्ले स्टोर पर वापसी, कुछ घंटे पहले गूगल ने हटाया था

गैंबलिंग नियमों का उल्लंघन करने की वजह से कुछ घंटे पहले ही गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm को हटाया था
अपडेटेड Sep 19, 2020 पर 10:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पेमेंट कंपनी Paytm गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर वापस आ गया है। Paytm ने ट्वीट करके कहा है, "अपडेट: वी आर बैक।" इससे पहले शुक्रवार को गूगल ने प्ले स्टोर से पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। गूगल ने यह कहते हुए कंपनी का ऐप रिमूव किया था कि Paytm गैंबलिंग पॉलिसी का उल्लंघन कर रही है जिसकी वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।


Paytm इंडिया की सबसे वैल्यूएबल स्टार्टअप है और कंपनी का दावा है कि इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 5 करोड़ से ज्यादा है। गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से Paytm ऐप हटाया है। शुक्रवार को गूगल ने कहा कि प्ले स्टोर पर ऑनलाइन कसीनो और दूसरे अनरेगुलेटेड गैंबलिंग ऐप पर पाबंदी है।


इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि कंपनी लगातार गैंबलिंग पॉलिसी की अनदेखी करती आ रही थी। गूगल की पॉलिसी दूसरे देशों में भी है। कंपनी की इस पॉलिसी के तहत अगर वेबसाइट कैश प्राइज या रियल मनी जीतने और पेड टूर्नांमेंट कराती है तो प्ले स्टॉर के नियमों की अनदेखी होती है।


गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm ऐप को ऐसे समय में हटाया है जब एक दिन बाद ही IPL शुरू होने वाला है। यह टूर्नांमेंट अगले दो महीनों तक चलेगा। इस दौरान कई वेबसाइट ऐसे स्पोर्ट गैंबलिंग में जुड़ जाते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।