Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Paytm देगी इंस्टेंट लोन, MSMEs और सेल्फ एंप्लॉयड को होगा फायदा

Paytm का फोकस मुख्य रूप से सेल्फ एंप्लॉयड और पहली बार लोन लेने वाले लोग हैं जिन्हें बैंक से लोन लेने में मुश्किल होती है
अपडेटेड Jul 23, 2019 पर 12:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Paytm अपने कारोबार को हर तरीके से बढ़ाने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने अब लोन का कारोबार शुरू करने की तैयारी में है। इस कोशिश में कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा Clix Finance India के साथ साझेदारी कर रहे हैं। इस साझेदारी के तहत MSME और सेल्फ एंप्लॉयड लोगों को लोन बांटा जाएगा।


क्या है Clix?


Clix एक डिजिटल लेंडिंग NBFC है। इसके साथ मिलकर Paytm अब कस्टमर्स और पेटीएम मर्चेंट्स को इंस्टेंट डिजिटल लोन मुहैया कराएगी।  


Paytm का फोकस मुख्य रूप से सेल्फ एंप्लॉयड और पहली बार लोन लेने वाले लोग हैं जिन्हें बैंक से लोन लेने में मुश्किल होती है। Paytm ने Clix के अलावा टाटा कैपिटल और इंडिफाई (Indifi) के साथ ही करार किया है। 


फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, Paytm का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स और मर्चेंट्स को डेफर्ड पेमेंट या पोस्ट पेड की सुविधा देगा। Paytm और Clix उम्मीद कर रहे हैं कि अगले कुछ महीने में वह कुछ और प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे। Paytm ने कहा कि कंपनी को पोस्टपेड और मर्चेंड लेंडिंग प्रोडक्ट्स के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।