Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

अटक सकती है LNG टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने की पेट्रोनेट LNG की योजना

BPCL के Krishnapatnam LNG टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने की पेट्रोनेट LNG की योजना अटक सकती है।
अपडेटेड Nov 24, 2019 पर 16:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

BPCL के Krishnapatnam LNG टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने की पेट्रोनेट LNG की योजना अटक सकती है। बता दें कि पेट्रोनेट एलएनजी की बीपीसीएल के Krishnapatnam LNG टर्मिनल में 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की योजना है। बीपीसीएल के निजीकरण के प्रयासों से ये डील अटक सकती है। सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक BPCL के DISINVESTMENT के फैसले के बाद पेट्रोनेट LNG ने इस मसले पर पेट्रोलियम मंत्रालय से संपर्क किया है। हालांकि बीपीसीएल के बोर्ड ने इस डील को हरी झंडी दे दी है।


सूत्रों के मुताबिक पेट्रोनेट एलएनजी बोर्ड ने इस मसले पर चर्चा की है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने पेट्रोनेट में बीपीसीएल की हिस्सेदारी पर भी चर्चा की है। पेट्रोनेट में बीपीसीएल की हिस्सेदारी रहे या इसे दूसरी सरकारी कंपनियों को दिया जाए इस पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि पेट्रोनेट एलएनजी के प्रमोटर्स ग्रुप में बीपीसीएल भी शामिल है। पेट्रोनेट एलएनजी में बीपीसीएल की हिस्सेदारी 12.5 फीसदी है। बीपीसीएल के अलावा इंडियन ऑयल, ओएनजीसी और गेल भी इसकी प्रमोटर हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।