Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

PMC बैंक संकट: HDIL के डायरेक्टर्स गिरफ्तार, 3500 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने HDIL की 3500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है
अपडेटेड Oct 04, 2019 पर 08:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने गुरुवार को हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। एक सीनियर अधिकारी ने बतया कि HDIL के राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के क्राइसिस से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है।


अधिकारियों ने बताया कि EOW ने HDIL की 3500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। HDIL में वित्तीय गड़बड़ियां उजागर होने के बाद सरकार ने कुछ दिन पहले ही दोनों डायरेक्टर के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया था। लुकआउट नोटिस जारी करते हुए इमिग्रेशन अथॉरिटी को यह सूचित किया जाता है कि एयरपोर्ट या सीपोर्ट के रास्ते कोई देश छोड़ने की कोशिश ना करे।


मुंबई पुलिस ने सोमवार को PMC बैंक मामले की जांच करते हुए HDIL के प्रमोटर्स और पूर्व बैंक मैनेजमेंट के खिलाफ केस दायर किया था। नकदी संकट से जूझ रही कंपनी HDIL ने कहा कि उसने PMC सहित कई दूसरे बैंकों से लोन लिया था। कंपनी ने बताया कि इसके बदले उसने पर्याप्त सिक्योरिटी कवर भी मुहैया कराया है और वह इस मामले में बैंक से बातचीत करने को तैयार है।


कितनी है होल्डिंग?


PMC बैंक के कुल लोन का 73 फीसदी HDIL ग्रुप में है। 19 सितंबर 2019 को बैंक का लोन साइज 8880 करोड़ रुपए का है। RBI ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस को बर्खास्त कर दिया है। थॉमस ने यह माना है कि रियल एस्टेट कंपनी HDIL और उसकी सहयोगी कंपनियों को उन्होंने 6500 करोड़ रुपए का लोन दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।