Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

PNB हाउसिंग फाइनेंस ने Carlyle डील पर SEBI के निर्देश को दी चुनौती

डील की घोषणा के बाद इसके वैल्यूएशन को लेकर विवाद शुरू हो गया था। सेबी ने डील पर अस्थायी रोक लगा दी है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 16:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

PNB हाउसिंग फाइनेंस ने प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल की अगुवाई वाले कंसोर्शियम के साथ 4,000 करोड़ रुपये की डील के वैल्यूएशन पर SEBI के निर्देश को सिक्योरिटीज अपीलेट ट्राइब्यूनल (SAT) में चुनौती दी है। इस कंसोर्शियम में HDFC बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO आदित्य पुरी और प्राइवेट इक्विटी फंड्स General Atlantic और Ares SSG शामिल हैं।


PNB हाउसिंग फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंजों को दिए एक डिस्क्लोजर में इस डील की घोषणा की थी।


मनीकंट्रोल ने 20 जून को रिपोर्ट दी थी कि PNB हाउसिंग फाइनेंस की ओर से SEBI के निर्देश को SAT में चुनौती दी जा सकती है।


SEBI ने PNB हाउसिंग फाइनेंस को पिछले सप्ताह भेजे गए एक पत्र में इस डील को अस्थायी तौर पर रोक दिया था और कहा था कि 22 जून को एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) के लिए दिया गया नोटिस कंपनी के आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन के अनुसार नहीं है। इसके साथ ही SEBI ने कंपनी से आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन के आधार पर वैल्यूएशन कराने को कहा था।


पत्र में कहा गया था कि जब तक कंपनी प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट के लिए शेयर्स का वैल्यूएशन एक इंडिपेंडेंट रजिस्टर्ड वैल्यूअर से नहीं कराती तब तक इस डील पर आगे नहीं बढ़ा जाना चाहिए। शेयर्स और वॉरंट्स के प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट का फैसला करने के लिए कंपनी के बोर्ड को वैल्यूएशन रिपोर्ट पर विचार करना चाहिए।


इस डील की घोषणा के बाद इसे लेकर विवाद शुरू हो गया था। मनीकंट्रोल ने रिपोर्ट में बताया था कि प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म SES के अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी फर्म  Carlyle की ओर से प्रस्तावित इनवेस्टमेंट को लेकर वैल्यूएशन और माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स के हितों पर सवाल उठाए जाने के बाद SEBI इस डील की जांच कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।