Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Prabhat Dairy के शेयर 20% चढ़े, जानिए क्या है वजह?

Prabhat Dairy के प्रमोटर 4.8 करोड़ शेयर यानी 49.90 फीसदी हिस्सेदारी शेयरहोल्डर्स से खरीदना चाहते हैं
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 15:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Prabhat Dairy के शेयरों में शुक्रवार को 20 फीसदी की अपर सर्किट लगा और ये शेयर 78.15 रुपए पर पहुंच गए। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 10 सितंबर को स्वैच्छिक तौर पर कंपनी के शेयरों को डिलिस्ट कराने का फैसला करेंगे।


Prabhat Dairy के प्रमोटर 4.8 करोड़ शेयर यानी 49.90 फीसदी हिस्सेदारी शेयरहोल्डर्स से खरीदना चाहते हैं। फिलहाल उनके पास कंपनी की 50.1 फीसदी हिस्सेदारी है। 


शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, 10 सितंबर को Prabhat Dairy के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स डीलिस्टिंग प्रोसेस पर चर्चा करेंगे। बोर्ड उस दिन एक मर्चेंट बैंकर भी नियुक्त करेगा। इसके साथ ही 2 साल के भीतर मार्केट से बाहर हुए सभी ट्रांजैक्शन के डिटेल पर भी बात होगी।


Prabhat Dairy के लिए ट्रेडिंग विंडो बंद कर दिया गया है और यह 48 घंटों के बाद खुलेगा जब डीलिस्टिंग के प्रपोजल का ऐलान हो जाएगा।


इस साल जनवरी में कंपनी ने अपनी डेयरी बिजनेस फ्रांस की दिग्गज कंपनी Lactalis को 1700 करोड़ रुपए में बेच दिया था। इस डील के बाद कंपनी का फोकस जानवरों के चारा बिजनेस पर है। कंपनी एनिमल जेनेटिक्स और एनिमल न्यूट्रिशंस में कारोबार का विस्तार करना चाहती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।