Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इस्लामाबाद में भारत के समर्थन में लगे पोस्टर, PoK पर कब्जे का दावा

पाकिस्तान की पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है
अपडेटेड Aug 07, 2019 पर 17:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान अधिकृत पाकिस्तान (PoK) और पाकिस्तान में भारत का विरोध हो सकता है। लेकिन उस वक्त पाकिस्तान की पुलिस हैरान रह गई जब 6 अगस्त को कई लोग इस्लामाबाद में भारत के समर्थन में पोस्टर लगे मिले। इतना ही नहीं, शहर के हाई सिक्योरिटी वाले रेड जोन में भी ऐसे पोस्टर नजर आए।


भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटते हुए लद्दाख को अलग कर दिया। इसके ठीक एक दिन बाद पाकिस्तान में भारत के समर्थन में पोस्टर नजर आए हैं।


पाकिस्तान की पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तत्काल इन पोस्टर्स को हटाया। इन पोस्टर्स पर शिवसेना के नेता संजय राउत का संदेश लिखा था। तस्वीरों के साथ लिखा था महा-भारत एक कदम आगे। बैनर में आगे लिखा हुआ था-आज जम्मू कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान और PoK लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश का पीएम अखंड हिंदुस्तान का सपना पूरा करेंगे।


ज्यादातर पोस्टर कोशर और अबपारा पुलिस स्टेशन के इलाके के आसपास देखने को मिले। इस मामले में इस्लामाबाद के इंस्पेक्टर जनरल आमिर जुल्फिकार ने कहा कि कैमरे के जरिए दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।