Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

बेंगलुरु इकाई की जमीन बेचने की प्रक्रिया जल्द होगी पूरी: ITI

KYC में आज रडार पर है ITI। इसका FPO 24-28 जनवरी तक खुला हुआ है।
अपडेटेड Jan 27, 2020 पर 17:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

KYC में आज रडार पर है ITI। इसका FPO 24-28 जनवरी तक खुला हुआ है जिसकी प्राइस बैंड 72/77 रुपये प्रति शेयर रखी गई है। इसकी Minimum Bid Lot 150 शेयरों की है। ये FPO 23-28% की डिस्काउंट पर पेश हुआ है। ITI के FPO की लिस्टिंग की तीथि अभी तक तय नहीं हुई है। इस FPO से कंपनी 1400 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस इश्यू के बाद कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 90% से घटकर 75% पर आ जायेगी।


FPO से जुटाए पैसों में से 642.48 करोड़ रुपये का उपयोग वर्किंग कैपटिल की फंडिंग के लिए और 607.29 करोड़ रुपये का उपयोग कर्ज चुकाने के लिए किया जायेगा।


कंपनी के पास 31 दिसबंर 2019 तक 11,051.12 करो़ड़ रुपये के ऑर्डर थे। गौरतलब है कि ITI एक सरकारी कंपनी है जो दुरसंचार विभाग के तहत काम करती है। बेंगलुरु, मनकापुर, नैनी, पलकड़ और रायबरेली में कंपनी की उत्पादन ईकाइयां है। कंपनी  भारत सरकार के कई परियोजनाओं जैसे ASCON, BharatNet, Network for Spectrum, Smart Energy Meters, Space Programs और विभिन्न E-governance projects पर काम कर रही है।


ITI के CMD R M Agarwal ने सीएनबीसी-आवाज़ से हुई बातचीत में कहा कि FPO लाने का मुख्य लक्ष्य कंपनी में पब्लिक शेयर होल्डिंग बढ़ाना है। FPO के रिटेल सेगमेंट को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, अब करीब 36 फीसदी रिटेल सब्सक्रिप्शन हो चुका है। कंपनी के पास करीब 18000 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं। कंपनी की बेंगलुरु इकाई की जमीन बेचने की प्रक्रिया चल रही है, जल्दी ही ये पूरी हो जाएगी।


Sethi Finmart के विकास सेठी की राय है कि ITI में 1 साल के 115 रुपये के लक्ष्य के लिए बना रहना चाहिए। FPO में अप्लाई भी करना चाहिए।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।