Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इंफ्रा सेक्टर में 100 लाख करोड़ खर्च करेगी सरकार, इन शेयरों को होगा फायदा

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि 100 करोड़ रुपए खर्च करके देश में ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड बनाने का काम किया जाएगा
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 08:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सरकार ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वह भारतीय अर्थव्यवस्था को 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाना चाहता है। इस दिशा में काम करते हुए सरकार ने 2024-25 तक इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं पर 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का ऐलान किया है। 


फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि 100 करोड़ रुपए खर्च करके देश में ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड बनाने का काम किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने एक हाई लेवल टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है। फाइनेंस मिनिस्टर के इस ऐलान पर बोनांजा पोर्टफोलियो के फंड मैनेजर प्रीतम देवेस्कर ने कहा, यह टास्कफोर्स उन शुरुआती परियोजनाओं की पहचान करेगा जो टेक्निकली और इकोनॉमिकली ठीक हैं। इसके साथ ही जिन परियोजनाओं से जॉब ग्रोथ बढ़ेगी, सरकार उनपर भी फोकस करेगी।


नारनोलिया फाइनेंशियल एडवाइजर्स के चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर शैलेंद्र कुमार ने कहा, डोमेस्टिक कंजम्पशन, प्राइवेट कैपिटल एक्सपेंडिचर, सरकारी खर्च और एक्सपोर्ट का असर सिर्फ उनतक ही सीमित नहीं रहता है। सरकारी खर्च या प्राइवेट खर्च से डोमेस्टिक कंजम्पशन पर भी असर पड़ता है।


इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाने से इन सेक्टर से जुड़े शेयरों को फायदा होगा। अगले एक साल का नजरिया लेकर अगर आप इस सेक्टर के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो ये हैं ऑप्शन।


एंजेल ब्रोकिंग की सलाह


KEI Industries Ltd- टारगेट 556 रुपए
 
GMM Pfaudler Ltd- टारगेट 1570 रुपए


Shriram Transport Finance- टारगेट 1385 रुपए


Jindal Steel & Power Ltd- टारगेट 250 रुपए


M&M Ltd: Buy -टारगेट 724 रुपए


शेयर खान की सलाह


L&T- टारगेट  1765 रुपए


IRB Infrastructure- टारगेट 150 रुपए


The Ramco Cements- टारगेट 870 रुपए


UltraTech Cements- टारगेट 5000 रुपए


KNR Construction- टारगेट 293 रुपए


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।