Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

PUBG Mobile India Update: क्या PUBG मोबाइल इंडिया की आज होगी लॉन्चिंग, जानिए हकीकत

PUBG Mobile India गेमर्स ने कहा था कि 15 से 19 जनवरी के बीच एक बड़ा अपडेट होगा, लेकिन ऐसा लगता है कि यह सिर्फ एक नकली प्रचार था
अपडेटेड Jan 19, 2021 पर 14:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

PUBG Mobile India: PUBG मोबाइल सितंबर 2020 से ही भारत में सुर्खियां बटोर रहा है। इसी महीने में जब इस गेम पर पाबंदी लगाई थी गई तब से चर्चा है कि PUBG Mobile India फिर से नए कलेवर के साथ वापसी कर रहा है। इसकी वापसी पर कई टीजर भी आए। नवंबर 2020 में, दिवाली के समय एक टीजर आया था, जिसमें कहा गया था कि PUBG Mobile India नए साल में भारत में वापसी कर सकता है। उसने कुछ डमी लिंक भी जारी किए, लेकिन इसमें कुछ नहीं निकला। हालांकि नए साल के अवसर पर PUBG Mobile India की उन उम्मीदों पर पानी फेर गया। जब भारत सरकार ने कहा कि PUBG Mobile India को भारत में लॉन्च करने की कोई मंजूरी नहीं दी गई है।


यहां तक कि सरकार के मंजूरी नहीं देने की घोषणा के बावजूद भी सोशल मीडिया में अफवाहों पर ब्रेक नहीं लगा। ट्विटर के एक यूजर @maxtern ने कहा था कि PUBG Mobile India भारत में 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच रीलॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस यूजर ने ये भी कहा था कि अगर यह खबर फर्जी निकली तो वो अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर देगा। अब मौजूदा हालात क्या हैं? PUBG मोबाइल इंडिया वाली खबर फर्जी थी और उसका उसका ट्विटर अकाउंट भी डिलीट कर दिया गया था।


फिलहाल लॉन्चिंग की कोई संभावना नहीं


बता दें कि PUBG मोबाइल इंडिया ने अभी तक भारत में रीलॉन्च करने के लिए अनुमति नहीं ली है। भारत सरकार या PUBG मोबाइल कॉर्पोरेशन (PUBG Mobile Corporation) की तरफ से PUBG मोबाइल इंडिया की रीलॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इससे साफ होता है कि जब तक भारत सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आता है, तब इसके रीलॉन्चिंग की खबरें फर्जी हैं। जब सरकार इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी करेगी तभी रीलान्चिंग की खबरों के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। 


PUBG मोबाइल इंडिया ने मार्च 2021 में लॉन्च करने का लक्ष्य रखा है। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेग कि भारत सरकार और तीन सरकार के बीच रिश्तों में कितना सुधार हुआ है। जब इस पर पाबंदी लगाई गई है तब राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में यही सलाह दी जाती है कि लोग फर्जी खबरों से सावधान रहें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।