Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Apollo Hospital का QIP लॉन्च, 1000 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी

भारत की अग्रणीय हॉस्पिटल चैन Apollo Hospitals Enterprise 18 जनवरी को अपना QIP लॉन्च किया है।
अपडेटेड Jan 19, 2021 पर 14:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

CNBC-आवाज़ की एक और खबर पर खबर पर मुहर लगी है।  Apollo Hospital ने अपना  QIP इश्यू लॉन्च कर दिया है। 3.4 फीसदी डिस्काउंट के साथ इसका Floor Price करीब 2508 रुपए तय हुआ है। कंपनी की इस आईपीओ से 1000 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी है। भारत की  अग्रणीय हॉस्पिटल चैन Apollo Hospitals Enterprise 18 जनवरी को अपना  QIP लॉन्च किया है।


बता दें  QIP के तहत लिस्टेड कंपनियां सिर्फ institutional investors (संस्थागत निवेशकों) को इक्विटी या इक्विटी लिंक्ड  इंस्ट्रूमेंट जारी करके पूंजी जुटाती है। इस QIP से मिले पैसे का इस्तेमाल कंपनी अपने कारोबार में विस्तार करने, कर्ज घटाने और कंपनी  के डिजिटल क्षमता में  विस्तार  पर आने वाले खर्च को पूरा करने में करेगी।


मिडिया  में इस तरह की भी खबरें भी आई हैं कि Apollo Hospitals इस इश्यू से प्राप्त पैसों का इस्तेमाल एक ज्वाइंट वेंचर में 50 फीसदी हिस्सेदारी अधिग्रहित करने में कर सकता है।


गौरतलब है कि Apollo Hospitals की बेड कैपेसिटी 10,209 के आसपास है। 30 नवबंर 2020 तक पूरे देश में कंपनी के 71 हॉस्पिटल  हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।