Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इंडियाबुल्स-यस बैंक मामले पर सवाल, हाई कोर्ट में जवाब दाखिल

जवाब में याचिकाकर्ता ने इंडियाबुल्स के यस बैंक के साथ कारोबार पर सवाल उठाए हैं।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 15:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस मामले में सिटीजन WHISTLEBLOWER FORUM ने कल दिल्ली हाई कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है। इस जवाब में याचिकाकर्ता ने इंडियाबुल्स के यस बैंक के साथ कारोबार पर सवाल उठाए हैं। इस जवाब में कहा गया है कि 2009 से 2019 तक यस बैंक ने इंडियाबुल्स को लोन दिया। इसके अलावा 14 कंपनियों को 5,698 करोड़ का लोन दिया गया। इनमें से कई कंपनियों की नेटवर्थ निगेटिव थी। कई कंपनियों का कोई कारोबार ही नहीं था। इसके साथा ही इंडियाबुल्स ने राणा कपूर और राणा कपूर के परिवार से जुड़ी 7 कंपनियों को 2,034 करोड़ का लोन दिया। इन 7 कंपनियों ने रिटर्न फाइल नहीं की। FORUM ने इस वित्तीय धांधली में जांच की मांग की है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।


इस पर Indiabulls HF ने अपने जवाब में कहा है कि प्रशांत भूषण के आरोप बेबुनियाद हैं। कंपनी आज अपना जवाब दाखिल करेगी। इंडियाबुल्स के प्रमोटर की कंपनी पर Yes Bank का कोई कर्ज नहीं है। इंडियाबुल्स के प्रमोटर पर Yes Bank का अब कोई बकाया भी नहीं है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।