Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RRB NTPC 2019: 35,208 भर्तियों के लिए रेलवे को मिले 1.26 करोड़ आवेदन

इतनी बड़ी संख्या में आवेदन आने की वजह से बोर्ड को उन्हें छांटने में वक्त लग रहा है
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 18:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Railway Recruitment Board को Non-Technical Popular Categories (NTPC) की 35 हजार से कुछ ज्यादा भर्तियों पर 1 करोड़ 26 लाख से ज्यादा एप्लीकेशन मिले हैं।


इस परीक्षा के जरिए 35,208 पदों पर भर्तियां की जानी हैं, इसके लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के पास 1,26,30,885 आवेदन आए हैं। बता दें कि सरकार ने इस साल नॉन-टेक्निकल कैटेगरी के लिए ग्रेजुएट अभ्यर्थियों का आवेदन ही मांगा है।


हालांकि, पिछले साल ग्रुप-डी की परीक्षा के लिए इससे भी ज्यादा आवेदन आए थे। पिछले साल 1.89 करोड़ कैंडिडेट्स ने आवेदन भेजा था, जोकि रेलवे के लिए इतिहास में रिकॉर्ड है। इस एग्जाम में लेवल-1 के 62,907 पदों पर भर्तियां की जानी थीं।


इतनी बड़ी संख्या में आवेदन आने की वजह से बोर्ड को उन्हें छांटने में वक्त लग रहा है। इसी महीने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आने वाले थे और परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाने वाली थी लेकिन इसके चलते वो सबकुछ भी लेट हो रहा है।
एग्जाम में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा, जिसमें पास हो चुके अभ्यर्थियों को इंटरव्यू से गुजरना होगा।


इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बोर्ड ने कहा है कि एग्जाम शेड्यूल की घोषणा करने में अभी एक या दो महीनों का वक्त लग सकता है।


देरी होने के पीछ जूनियर इंजीनियर और ALP टेक्नीशियन के अलावा दूसरे पदों के लिए हुए एग्जाम भी हैं। जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए 24,92,554 अभ्यर्थियों ने आवेदन भेजा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।