Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

राकेश झुनझुनवाला ने यस बैंक में 2.5 करोड़ डॉलर निवेश का प्लान छोड़ा, शेयर 3% से ज्यादा टूटे

राकेश झुनझुनवाला अपनी पत्नी रेखा के फैमिली ऑफिस के जरिए यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं
अपडेटेड Dec 11, 2019 पर 09:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने यस बैंक (Yes Bank) में 2.5 करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना बनाई थी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि झुनझुनवाला अपनी यह योजना रद्द कर सकते हैं। बिजनेस लाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, यस बैंक के फंड जुटाने से जुड़ी दिक्कतों को देखते हुए राकेश झुनझुनवाला यह फैसला कर सकते हैं।


रेयर एंटरप्राइजेज (Rare Enterprises) के मालिक और अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने यस बैंक में 2.5 करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना बनाई थी। झुनझुनवाला यह निवेश अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के फैमिली ऑफिस के जरिए करना चाहते थे। हालांकि मनीकंट्रोल स्वतंत्र तौर पर इस खबर की पुष्टी नहीं करता है।


बिजनेस लाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, झुनझुनवाला आज इनवेस्टमेंट को लेकर एक औपचारिक लेटर जारी कर सकते हैं। एक सूत्र के हवाले से पेपर ने बताया है कि राकेश झुनझुनवाला ने यस बैंक के प्रीफरेंशियल अलॉटमेंट को इसलिए सब्सक्राइब नहीं किया क्योंकि यह मौजूदा मार्केट प्राइस के मुकाबले ज्यादा है। इसके साथ ही इसमें लॉक-इन पीरियड भी है। पेपर के मुताबिक, ऐसे में इस बात के चांस ज्यादा है कि राकेश झुनझुनवाला ओपन मार्केट से कम प्राइस पर यस बैंक के शेयर खरीदें।


9 दिसंबर को BSE पर यस बैंक के शेयर 56.2 रुपए पर बंद हुए थे। वहीं इसके प्रीफरेंशियल ऑफर में शेयर प्राइस 78 रुपए तय किया गया था। 10 दिसंबर, मंगलवार को यस बैंक के शेयर 3.11 फीसदी नीचे 54.50 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं।


फंड की कमी कैसे होगी पूरी?


यस बैंक ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि उसने 2 अरब डॉलर का फंड जुटा लिया है। यह फंड उसे कनाडा के अरबपति एरविन सिंह बराइच और हांगकांग की SPGP होल्डिंग्स से मिल रही थी। हालांकि बराइच के बारे में मार्केट एक्सपर्ट्स को बहुत ज्यादा जानकारी नहीं होने के कारण इस बात की उम्मीद कम था कि RBI इस निवेश की इजाजत देगा।


ऐसे में यस बैंक का बोर्ड आज यह फैसला लेगा कि बराइच से 1.2 अरब डॉलर का फंड लिया जाए या नहीं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।