Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

राणा कपूर के पास यस बैंक के सिर्फ 900 शेयर, पूरी हिस्सेदारी बेची

सितंबर 2018 में ही राणा कपूर ने कहा था कि यस बैंक के शेयर उनके लिए हीरा है और वो कभी नहीं बेचेंगे
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 11:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राणा कपूर और प्रमोटर कंपनी यस कैपिटल (Yes Capital) और मॉर्गन क्रेडिट्स (Morgan Credits) ने प्राइवेट लेंडर यस बैंक (Yes Bank) में अपनी बाकी 0.8 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी। कंपनी ने मंगलवार को स्टॉक एक्चसेंज को दी गई जानकारी में यह बताया कि प्रमोटर्स ने 13-14 नवंबर को ओपन मार्केट में 2.04 करोड़ शेयर बेचे हैं। प्रमोटर कंपनी के पास अब सिर्फ टोकन के तौर पर 900 शेयर रह गए हैं।


बाजार में यह खबर आते ही कि प्रमोटर ने पिछले हफ्ते अपनी हिस्सेदारी बेची है, यस बैंक के शेयर गिर गए। BSE पर यस बैंक के शेयर 2.66 फीसदी नीचे 64.15 रुपए पर बंद हुए हैं।


हिस्सेदारी बेचने से पहले यस कैपिटल, मॉर्गन क्रेडिट्स और राणा कपूर के पास कुल 552 लाख शेयर या 2.16 फीसदी हिस्सेदारी थी। यह आंकड़ा 26-27 सितंबर का है।


रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट ने भी सितंबर में यस बैंक में अपनी 3.92 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी थी। सितंबर तिमाही खत्म होने तक राणा कपूर के पास 3.92 फीसदी हिस्सेदारी थी। वहीं, यस कैपिटल के पास 0.8 फीसदी स्टेक था।


कभी राणा कपूर के लिए हीरा था यस बैंक


सितंबर 2018 को राणा कपूर ने यस बैंक के शेयरों की तुलना हीरा से की थी। उन्होंने 28 सितंबर 2018 को ट्वीट करके कहा था, "डायमंड्स हमेशा के लिए होते हैं। यस बैंक में मेरे प्रमोटर शेयर मेरे लिए अनमोल हैं।" उन्होंने लिखा था, "यस बैंक में मेरे शेयर मेरी तीनों बेटियों में बंट जाएंगे। उसके बाद वो उनके बच्चों के पास चले जाएंगे। मैं अपनी वसीयत में यह लिखूंगा कि कोई एक शेयर भी ना बेचे क्योंकि हीरा है सदा के लिए।"


यस बैंक में कपूर और उनके परिवार की कुल हिस्सेदरी 10.66 फीसदी थी। इसी के साथ वह यस बैंक के सबस बड़े शेयरहोल्डर थे।


झुनझुनवाला का निवेश


दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने 4 नवंबर को यस बैंक के 1.30 करोड़ शेयर यानी 0.51 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। झुनझुनवाला ने यह हिस्सेदारी 67.10 रुपए पर खरीदी थी। इस हिसाब से उन्होंने कुल 86.89 करोड़ रुपए यस बैंक में निवेश किया है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।