Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

IL&FS ने 4 साल तक NPA का खुलासा नहीं किया: RBI

IL&FS और IFIN की जांच के बाद RBI ने यह रिपोर्ट तैयार की है
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 18:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अर्थव्यवस्था को मंदी के दौर में फंसाने IL&FS के घोटाले का बड़ा हाथ रहा। IL&FS की गड़बड़ियों की वजह से NBFC की हालत खराब है। अब IL&FS के बारे में नया खुलासा हुआ है। RBI ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि पिछले 4 साल में IL&FS ने अपने NPA का खुलासा नहीं किया है।


IL&FS और IFIN की जांच के बाद RBI ने यह रिपोर्ट तैयार की है। इस मामले की जानकारी IL&FS के नए बोर्ड ने NCLT को दी है।


RBI की जांच का जिक्र करते हुए IL&FS की पांचवीं प्रोग्रेस रिपोर्ट में कहा गया है कि एसेट क्वालिफिकेशन और प्रोविजन के मामले में कई गड़बड़ियों का पता चला है। इसके साथ ही IL&FS के नए बोर्ड और RBI की रिपोर्ट में यह पता चला है कि IL&FS और ग्रुप की कंपनियों में पुराने बोर्ड मेंबर ने कई गड़बड़ियां की हैं।


नवंबर 2018 को SFIO ने IL&FS पर अपनी एक रिपोर्ट जारी की थी। IL&FS के ऑडिट पैनल ने ग्रांट एवं थॉर्नटन इंडिया LLP ने इस साल जनवरी में एक स्पेशल ऑडिट किया था। इस ऑडिट में अप्रैल 2013 से लेकर सितंबर 2019 के बीच IL&FS और ग्रुप की कंपनियों के सभी बड़े लेनदेन की जांच की है। इसके साथ ही IL&FS Financial Services का भी ऑडिट हुआ है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।