Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Reliance दे रहा है कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर

कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबकि, यह पॉलिसी एक साल के लिए है। पॉलिसी लेने के 15 दिन बाद क्लेम कर सकते हैं
अपडेटेड Apr 09, 2020 पर 13:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस की मार से पूरी दुनिया का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए अगर आपके पास कोई इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं है तो घबराने की जरूरत नहीं है। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने कोरोना वायरस को देखते हुए कोविड-19 सुरक्षा बीमा योजना (COVID-19 protection insurance scheme) लॉन्च की है। जो कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव क्लेम पर 100 कवर कर देगा। अगर किसी मामले ग्राहक को क्वारंटीन कर दिया गया है, तो उसके बीमा राशि का 50 फीसदी कवर मिलेगा।


कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह पॉलिसी एक साल तक के लिए है। पॉलिसी लेने के 15 दिन बाद इसमें क्लेम कर सकते हैं। कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने कहा कि हमने इस प्रोडक्ट को इस लिए लांन्च किया है ताकि लोगों ऊपर आर्थिर बोझ कम पड़े।


3 महीने से लेकर 60 साल तक के कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को ले सकते हैं। इसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस करा सकते हैं। इस पॉलिसी में कोरोना वायरस के चलते नौकरी चली जाने पर उसकी भी भरपाई होगी। 
इस प्लान में एक ऐड-ऑन का विकल्प भी है। Travel Exclusion Removal नाम से। जिसमें आपकी 45 दिन की ट्रैवेल हिस्ट्री भी मान्य होगी। कोरोना वायरस पॉजिटिव होने पर व्यक्ति को 100 फीसदी बीमा राशि का क्लेम मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।