Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

अनिल अंबानी की नई पीढ़ी ने संभाली कमान, Reliance Infra में अंशुल और अनमोल बने डायरेक्टर

इंडियन आर्मी के सीनियर रिटायर्ड अधिकारी लेफ्टीनेंट जनरल सैयद अता हसनैन को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में बोर्ड में शामिल किया गया है।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 12:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अनिल अंबानी ग्रुप में नई पीढ़ी की शुरुआत हो गई है। रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी (ADAG) ग्रुप के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने दोनों बेटों अनमोल (27) और अंशुल (24) को डायरेक्टर की पोस्ट पर Reliance Infra के बोर्ड में नियुक्त किया है। साथ ही कंपनी ने इंडियन आर्मी के सीनियर रिटायर्ड अधिकारी लेफ्टीनेंट जनरल सैयद अता हसनैन को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में बोर्ड में नियुक्त किया है।


जुलाई 2019 तक, चार ग्रुप की कंपनियों में टेलीकॉम को छोड़कर तकरीबन 93,900 करोड़ रुपये का कर्ज है।


कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि अनमोल अगस्त 2016 से Reliance Capital में बोर्ड में शामिल होने के बाद से वित्तीय कारोबार देख रहे हैं। जबकि छोटा भाई अंशुल इसी जनवरी से ग्रुप में शामिल हो गए हैं और Reliance Infra के सभी ऑपरेशन्स में सक्रिय रूप से शामिल रहे। जिसमें रक्षा व्यवसाय पर विशेष ध्यान दिया गया है। वह ग्रुप के अध्यक्ष और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पुनीत गर्ग के साथ काम कर रहे हैं।  


वहीं अंशुल अंबानी ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से स्नातक किया है। उन्होंने बिजनेस मैनजेमेंट की डिग्री हासिल की है। वो जनवरी 2019 से Reliance Infra और ग्रुप की अन्य कंपनियों में बोर्ड में हैं।


दोनों AGM की अगली बैठक में हिस्सा लेंगे। अनमोल ने ब्रिटेन के वारविक बिजनेस स्कूल से मैनजमेंट में बीएसीस की पढ़ाई की है।


  
 सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।