Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Jio का दिवाली धमाका, 40% मार्केट शेयर पर कब्जे की तैयारी

8 अक्टूबर से रिलायंस जिओ 1500 रुपए वाला जियो फीचर फोन सिर्फ 699 रुपये में बेचने जा रही है।
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 17:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

8 अक्टूबर से रिलायंस जिओ 1500 रुपए वाला जियो फीचर फोन सिर्फ 699 रुपये में बेचने जा रही है। मकसद मार्केट शेयर बढ़ाने के साथ कुल 50 करोड़ ग्राहक को अपने साथ जोड़ने का है। एनालिस्ट भी मानते हैं कि इस धमाकेदार ऑफर से फीचर फोन बाजार में जियो नंबन वन की कुर्सी पर कब्जा कर सकता है। 
 
सिर्फ 699 रुपए में जिओ फीचर फोन। सुन कर चौंक गए ना आप। लेकिन हैरान मत होइए। जियो आपके लिए 1500 रुपए वाला फीचर फोन सिर्फ 699 रुपए में लेकर आया है। साथ में 700 रुपए का फ्री डाटा भी मिलेगा। एनालिस्ट मानते हैं इस ऑफर से जिओ फीचर फोन बाजार का शंहशाह बनने की तैयारी में है।


क्रेडिट सुईस का मानना है कि कंपनी की नजर भारत के फीचर फोन बाजार पर है। फिलहाल भारत में 48% बाजार फीचर फोन का है। सस्ते ऑफर के साथ कंपनी बाजार का सरताज बनना चाहती है। वहीं एम के ग्लोबल का मानना है कि रिलायंस जिओ के सस्ते ऑफर्स से एयरेटल और वोडाफोन को तगड़ा झटका लग सकता है। फिलहाल AIRTEL के 42% और Vodafone के पास 52% फीचर फोन ग्राहक हैं। वहीं जैफरीज का मानना है कि इस ऑफर्स से जिओ 10 करोड़ फीचर फोन ग्राहक जोड़ने का टारगेट पूरा करेगी। फिलहाल जिओ के 7 करोड़ फीचर फोन ग्राहक हैं। कंपनी को यकीन है कि इससे उसे 40 फीसदी मार्केट शेयर हासिल करने में मदद मिलेगी। रिलायंस जिओ के फीचर फोन का ऑफर मात्र 20 दिनों के लिए है। इसके लिए पुराना फोन वापस करने की जरूरत नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।