Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर फ्री सेट टॉप बॉक्स देगी रिलायंस जियो

जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड की सर्विस 5 सितंबर से शुरू होने वाली है
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 09:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो डायरेक्ट टु होम (DTH) और केबल ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, जियो नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम उठा सकती है।


जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड की सर्विस 5 सितंबर से शुरू होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, जियोफाइबर के सभी ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स फ्री देने की तैयारी है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियोफाइबर के ग्राहकों को जीवनभर के लिए लैंडलाइन से मुफ्त वॉयस कॉल, 700 रुपये से शुरू होने वाले प्लान पर 100 MBPS से एक गीगाबाइट प्रति सेकेंड की ब्रॉडबैंड स्पीड और सालाना प्लान लेने पर फ्री HD टीवी सेट देने की घोषणा की है।


जियोफाइबर के ग्राहकों को प्रमुख मनोरंजक मोबाइल एप्स के जरिये फिल्मों और अन्य वीडियो सामग्री तक पहुंच मिलेगी। इनका शुल्क मंथली ब्रॉडबैंड कनेक्शन में ही शामिल होगा और उपभोक्ताओं को इसके लिए अलग शुल्क नहीं देना होगा।


सूत्र ने बताया कि सेट टॉप बॉक्स टीवी सेटों पर वीडियो कॉलिंग की सेवा भी उपलब्ध कराएगा। इस सेवा के लिए उपभोक्ता को सेट टॉप बॉक्स से कैमरा को जोड़ना होगा। जानकारों का कहना है कि जियोफाइबर से डीटीएच कंपनियों के कारोबार को चोट पहुंचेगी।


इससे पहले भारती एयरटेल ने इसी सप्ताह अपने एक्सट्रीम मंच पर 3,999 रुपये में नया सेट टॉप बॉक्स देने की घोषणा की है। इस पर भारती वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाइल एप की सामग्री उपलब्ध कराएगी। हालांकि, कुछ प्रमुख ओवर द टॉप खिलाड़ियों मसलन नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्टार की सुविधा नहीं मिलेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।