Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Reliance Jio GigaFiber: जानिए लॉन्च की तारीख और प्लान डिटेल

रिलायंस गीगा फाइबर में 100mbps से 1gpbs की स्पीड मिलेगी
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज के 42वें जनलर मीटिंग (AGM) में मुकेश अंबानी ने आखिरकार यह बताया कि गीगा फाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग कब होने वाली है। गीगा फाइबर का पायलट प्रोग्राम पिछले कई महीनों से चल रहा है। इसके तहत चुनिंदा इलाकों में गीगा फाइबर की फ्री सर्विस भी दी गई थी। अब जल्द ही इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग होने वाली है।


मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फाइबर की सर्विस 5 सितंबर 2019 से शुरू की जाएगी। 5 सितंबर की तारीख खास है क्योंकि इसी दिन मुकेश अंबानी ने जियो की लॉन्चिंग की थी। जियो की तीसरी एनिवर्सरी पर कंपनी गीगा फाइबर लॉन्च करने की तैयारी में है।


सबसे पहले उठाएं फायदा


अगर आप गीगाफाइबर की सर्विस लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कराना होगा। आपको अपने घर या ऑफिस का पता, ईमेल आईडी और फोन नंबर मुहैया कराना होगा। आपके फोन नंबर पर एक OTP आएगा। इसके जरिए रजिस्ट्रेशन वैरिफिकेशन होने के बाद ही आप इसकी सर्विस ले पाएंगे।


क्या है प्लान?


रिलायंस गीगा फाइबर में 100mbps से  1gps की स्पीड मिलेगी। जियो प्रीमियम के ग्राहक रिलीज पर फिल्म देख पाएंगे। इसके प्लान 700 रुपए होंगे और 10,000 रुपए तक जाएंगे। जियो फाइबर का सालाना पैक लेने पर HD Tv मिलेगा। 


फाइबर पैकेज के साथ जियो लैंडलाइन की सर्विस भी दे रही है। इसके जरिए किसी भी इंडियन ऑपरेटर को फ्री वीडियोकॉल कर सकते हैं। इससे ISD कॉल इंडस्ट्री के रेट के मुकाबले 80-90 फीसदी कम रह सकती है।
 
जियो फाइबर से US और कनाडा के लिए 500 रुपए का प्लान। यानी 500 रुपए की सर्विस लें और महीने भर अनलिमिटेड कॉल करें।


MSme के लिए जियो गीगाफाइबर का प्लान 1500 रुपए का है।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.