Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Jio कॉम्बो ऑफर! ब्रॉडबैंड, टीवी और लैंडलाइन सिर्फ 600 रुपए में

प्रकाशित Tue, 23, 2019 पर 12:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस जियो के बहुचर्चित प्रोजेक्ट गीगाफाइबर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। लाइव मिंट की खबर के अनुसार, जियो गीगाफाइबर में ब्रॉडबैंड लैंडलाइन और टीवी की कॉम्बो सर्विस प्रोवाइड कराएगा। इसका चार्ज 600 रुपए प्रति महीना होगा। साथ ही स्मार्ट होम नेटवर्क भी होगा, जिसमें 1,000 रुपए में एक डिवाइस से 40 डिवाइस कनेक्ट किए जा सकेंगे।


मामले के एक जानकार व्यक्ति ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि जब ये सर्विस कॉमर्शियली लॉन्च की जाएगी तो ब्रॉडबैंड लैंडलाइन और टीवी की सर्विसेज एक साल तक के लिए फ्री रहेंगी।


फिलहाल रिलायंस जियो गीगा फाइबर को दिल्ली और मुंबई में पायलट टेस्टिंग कर रहा है। इस प्रोजेक्ट में कस्टमर्स को 100 MB पर सेकेंड की स्पीड पर 100 GB डेटा फ्री में दिया जा रहा है। हालांकि, राउटर के लिए कस्टमर्स को वन-टाइम डिपॉजिट के तौर पर 4,500 रुपए देने होंगे।


इस सर्विस में अगले तीन महीनों में लैंडलाइन और टेलीविजन सर्विस भी प्रोवाइड करा दी जाएगी। इस सर्विस के कॉमर्शियली लॉन्च होने के बाद से ये सर्विसेज एक साल तक फ्री रहेंगी। लैंडलाइन में कस्टमर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी, वहीं टीवी चैनल्स केबल टेलीविजन फॉर्मेट के बजाए इंटरनेट के जरिए गिए जाएंगे।


रिपोर्ट के मुताबिक, ये सारी सुविधाएं ओएनटी यानी ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल बॉक्स के जरिए उपलब्ध कराई जाएंगी। इस बॉक्स से स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप्स, टैबलैट्स जैसे और भी कई तरह के 40 से 45 स्मार्ट डिवाइसेज कनेक्ट किए जा सकेंगे। इसके अलावा इसमें कुछ एडिशनल ऑफर्स भी होंगे। जैसे आप इसमें गेमिंग या स्मार्ट होम सिस्टम्स भी जोड़ सकेंगे।


ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी के कॉम्बो सर्विस की कीमत 600 रुपए हर महीने की होगी लेकिन दूसरे एडिशनल ऑफर्स लेने के लिए अलग से कीमत चुकानी होगी।


गीगाफाइबर की एक खासियत ये भी होगी कि इसमें कस्टमर्स सीसीटीवी सर्विलांस फुटेज सहित दूसरे डेटा भी क्लाउड पर सेव कर सकेंगे।