Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

टेलीकॉम शेयरों में उछाल, Vodafone Idea 18% चढ़ा, जानिए वजह

रिलायंस जियो ने वॉयस कॉल पर 6 पैसा प्रति मिनट से चार्ज लगाने का ऐलान किया है जिससे टेलीकॉम शेयरों में तेजी आई है
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 14:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस JiO ने अपने ग्राहकों पर 6 पैसा प्रति मिनट कॉल चार्ज लगाया तो टेलीकॉम शेयरों ने इसका जश्न मनाया। गुरुवार को भारती एयरटेल के शेयर करीब 7 फीसदी और वोडाफोन आइडिया के शेयर करीब 18 फीसदी तक उछले।


रिलायंस जियो इंफोकॉम ने कहा कि वह जियो फोन से किसी दूसरे ऑपरेटर के नंबर पर कॉल करने पर 6 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लेगी। कंपनी ने कहा कि पिछले तीन साल में रिलायंस जियो ने 13,500 करोड़ रुपए नेट IUC के तौर पर दूसरे ऑपरेटर्स को दिया है।


ब्रोकरेज फर्म CLSA के मुताबिक, रिलायंस जियो टेलीकॉम रेगुलेटर Trai पर यह दबाव बना रहा है कि 1 जनवरी 2020 से वह IUC चार्ज खत्म कर दे। अगर टेलीकॉम रेगुलेटर IUC खत्म कर देता है तो इससे जियो को फायदा होगा।


सुबह 9.52 पर भारती एयरटेल के शेयर 3.78 फीसदी और वोडाफोन आइडिया 5.98 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहे थे। इंट्राडे की बात करें तो एयरटेल के शेयर 7.12 फीसदी और वोडाफोन आइडिया के शेयर 18 फीसदी तक चढ़ गए। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर इंट्राडे में 3 फीसदी तक चढ़े हैं।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।