Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM 2019: रिलायंस जियो का धमाका, US कनाडा के लिए 500 रुपये में अनलिमिटेड ISD कॉल

5 सितंबर को Jio Giga Fiber सर्विस लॉन्च होगी ।
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 10:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को 42वीं AGM में ISD  कॉल पर अनलिमिटेड सर्विस देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 500 रुपये में अमेरिका और कनाडा में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। साथ ही Jio Giga Fiber सर्विस का एलान कर दिया है। जियो फाइबर सर्विस जियो की तीसरी वर्षगांठ 5 सितंबर 2019 से देशभर में शुरु की जाएगी। जियो फाइबर का प्लान 700 रुपये से शुरूआत होगी। जियो फाइबर के वेलकम ऑफर के साथ ग्राहकों को HD/4K एलईडी टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा। जियो फाइबर सिंपल टैरिफ प्लान 700 रुपये से 10,000 रुपये प्रति माह के बीच मिलेगा।


अमेरिका और कनाडा के लिए 500 रुपये के मासिक प्लान पर जियो लैंडलाइन से अनलिमिटेड  ISD कॉल की सुविधा दिए जाने की घोषणा की है। रिलायंस गीगा फाइबर में 100mbps से 1gps की स्पीड मिलेगी और Jio Fiber फिक्स्ड लाइन फोन से वॉयस कॉल देश में कहीं भी फ्री में कॉल कर सकेंगे। अंबानी ने बताया कि जियो फाइबर कस्टमर्स को सिर्फ एक सर्विस के लिए पे करना होगा। इंटरनेशनल कॉल के लिए सबसे कम फिक्स्ड लाइन रेट होंगे। इसके रेट इंडस्ट्री के मौजूदा रेट से 10 गुना सस्ता होगा।


 कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आगे बताया कि 1 साल में Giga Fiber पूरे देश में पहुंचेगा। अब तक Giga Fiber 50 लाख घरों में पहुंच चुका है। लोगों के लिए JIO IoT प्लेटफॉर्म 1 जनवरी 2020 से मिलने लगेगा।


साथ ही जियो Microsoft के साथ एक क्लाउड डेटा केंद्र शुरु करने के लिए पार्टनरशिप करेंगे। जिस पर JIO देश में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराएगा।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.