Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

रिलायंस जियो अगले कुछ हफ्तों में महंगी करेगी सर्विस

इससे पहले वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल ने भी 1 दिसंबर से रेट बढ़ाने का ऐलान किया था
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 16:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एक दिन पहले यह खबर आई थी कि वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) 1 दिसंबर 2019 से अपनी सर्विस महंगी करने वाली है। ऐसे में अभी यह अंदाजा ही लगाया जा रहा था कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपनी कॉल रेट्स महंगी करेगी या नहीं! लेकिन एक दिन के बाद ही जियो ने साफ कर दिया कि अगले कुछ हफ्तों के भीतर वह भी दरें बढ़ाएगी।


मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि टेलीकॉम रेगुलेटर TRAI टैरिफ रिविजन के मामले में कंसल्टेशन प्रोसेस शुरू करने वाला है। जियो ने मंगलवार को कहा, "दुसरे ऑपरेटर्स की तरफ हम भी सरकार के मुताबिक काम करेंगे और रेगुलेटरी रिजीम को मजबूत करेंगे। अगले कुछ हफ्तों में हम कीमतें बढ़ा सकते हैं।"


कितनी महंगी होगी सर्विस?


जियो के पास देश के सबसे ज्यादा 35.5 करोड़ कस्टमर्स हैं। वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल के ऐलान के ठीक एक दिन बाद जियो ने भी सर्विस महंगी करने का ऐलान कर दिया। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि सर्विस कितनी महंगी होगी।
हालांकि अगर जियो रेट नहीं बढ़ाता है तो ज्यादातर यूजर्स उससे जुड़ जाएंगे। इसी के साथ उसका 50 करोड़ यूजर बेस का टारगेट भी पूरा हो जाएगा।


इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, जियो ने कहा है कि वह अपने कस्टमर्स के लिए अफोर्डेबल सर्विस जारी रखेगा। इसके साथ ही वह रेगुलेटर की शर्तों को पूरा करते हुए इंडस्ट्री को मजबूत बनाने का काम करेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।