Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

अगस्त में Jio से जुड़े 84 लाख नए यूजर्स, Vodafone Idea ने खोए 49 लाख सब्सक्राइबर्स

Vodafone-Idea के 49 लाख और Airtel के 5 लाख यूजरों ने कंपनी का साथ छोड़ा है
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 18:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस वित्त वर्ष के अगस्त महीने में Reliance Jio एक अकेली ऐसी टेलीकॉम कंपनी रही है, जिसका यूजर बेस बढ़ा है। वहीं, दूसरी बड़ी कंपनियों ने सब्सक्राइबर्स खोए हैं। TRAI के डेटा के अनुसार इस महीने में जियो ने 84 लाख नए यूजर जोड़े हैं, वहीं Vodafone-Idea के 49 लाख और Airtel के 5 लाख यूजरों ने कंपनी का साथ छोड़ा है।


हालांकि, वायरलेस सेगमेंट में कंपनी अभी भी Vodafone-Idea से पीछे है। TRAI के डेटा के अनुसार वायरलेस सेगमेंट के मार्केट शेयर में Jio का 29.74% हिस्सा है, वहीं Vodafone-Idea का मार्केट के 32.03% हिस्से पर कब्जा है।


TRAI ने एक स्टेटमेंट में बताया कि कुल मिलाकर जुलाई के मुकाबले अगस्त में टेलीफोन सब्सक्राइबर्स के कुल नंबर में 0.21% का इजाफा हुआ है। इनमें वायरलेस और वायरलाइन सब्सक्राइबर्स भी शामिल हैं।


इसके अलावा 4.86 मिलियन सब्सक्राइबर्स ने Mobile Number Portability (MNP) के लिए रिक्वेस्ट डाली है। इसके साथ ही जुलाई के मुकाबले क्युमुलेटिव MNP रिक्वेस्ट की संख्या 447.41 मिलियन से बढ़कर अगस्त के अंत तक 452.26 मिलियन हो गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।