Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Reliance Jio ने खत्म किए सस्ते Prepaid Plan, नहीं मिलेंगे 19 और 52 रुपए के पैक

यह माना जा रहा है कि कंपनी ने यह कदम Average Revenue Per User (ARPU) बढ़ाने के लिए उठाया है
अपडेटेड Oct 22, 2019 पर 08:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दूसरे टेलीकॉम नेटवर्क पर अपने नेटवर्क से आउटगोइंग कॉल 6 पैसे प्रति मिनट का IUC चार्ज लगाने के बाद Reliance Jio ने अपने प्रीपेड प्लान में एक बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने अपने सस्ते प्रीपेड पैक को खत्म कर दिया है। कंपनी ने 19 और 52 रुपए के प्रीपेड प्लान को खत्म कर दिया। अब कंपनी का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान 98 रुपए से शुरू होगा।


एनालिस्ट्स का मानना है कि कंपनी ने यह कदम Average Revenue Per User (ARPU) बढ़ाने के लिए उठाया है। दरअसल, इन लो-वैल्यू रिचार्ज प्लान से कंपनी के ARPU, जोकि एक key-metric है, उसपर असर पड़ रहा है।


कंपनी ने जो प्लान खत्म किए हैं, उनमें 19 रुपए जोकि 1 दिन और 52 रुपए की वैधता के साथ आता था। ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मामले के एक जानकार ने बताया कि इन प्लान्स के बहुत ग्राहक नहीं थे, इसलिए IUC Configuration के बाद इन्हे हटाने का फैसला किया गया।


अब कस्टमर्स के पास 98 रुपए प्लस IUC चार्ज, जोकि 28 दिनों तक के लिए वैध है, सबसे सस्ता विकल्प होगा। इसमें कस्टमर्स को 2GB डेटा मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।