Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

रिलायंस रिटेल की 1,500 करोड़ रुपये में Subway India को खरीदने की तैयारीः रिपोर्ट

सबवे कई देशों में फैले अपने बिजनेस की रिस्ट्रक्चरिंग कर रही है। बिक्री घटने से कंपनी को हुआ लॉस
अपडेटेड Aug 03, 2021 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की रिटेल यूनिट रिलायंस रिटेल की देश में Subway Inc को 20-25 करोड़ डॉलर (1,488-1,860 करोड़  रुपये) में खरीदने के लिए बातचीत चल रही है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, Subway Inc की दुनिया भर में फैले बिजनेस की कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव जॉन चिडसे की अगुवाई में रिस्ट्रक्चरिंग चल रही है।


Subway Inc कॉस्ट को घटाने के साथ ही स्टॉफ की संख्या को भी कम करने की कोशिश कर रही है क्योंकि इसकी बिक्री में बड़ी गिरावट आई है।


यह भारत में अपने बिजनेस में सुधार करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए रीजनल मास्टर फ्रेंचाइजी को समाप्त कर लोकल कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की जा सकती है। यह देश में डिवेलपमेंट एजेंट्स की मास्टर फ्रेंचाइजी के साथ बिजनेस करती है, जो स्टोर्स के क्लस्टर्स चलाते हैं। सबवे का इन स्टोर्स पर मालिकाना हक नहीं है।


रिलायंस रिटेल का जून तिमाही में नेट प्रॉफिट 962 करोड़ रुपये का था। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 120 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी थी।


फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर की 5 कंपनियां इस महीने IPO से जुटाएंगी 8,000 करोड़ रुपये


इसके पास ग्रॉसरी, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, लाइफस्टाइल और लग्जरी जैसे वर्टिकल हैं। रिलायंस रिटेल के पोर्टफोलियो में रिलायंस फ्रेश, स्मार्ट, रिलायंस डिजिटल, ट्रेंड्स और हैम्लीज जैसे ब्रांड शामिल हैं।


रिलायंस रिटेल ने हाल ही में लोकल सर्च इंजन जस्ट डायल में 29.97 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,020 रुपये प्रतिश  शेयर की कीमत पर ली थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।