अब एसबीआई को मिलेगी जियो की डिजिटल धार -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

अब एसबीआई को मिलेगी जियो की डिजिटल धार

प्रकाशित Fri, 03, 2018 पर 08:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब रिलायंस जियो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के डिजिटल ट्रांजैक्शन को रफ्तार देगा। जियो और एसबीआई के बीच हुए करार के मुताबिक एसबीआई के योनो ऐप को माईजियो के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। बैंकिंग, कॉमर्स और फाइनेंस सर्विसेस देने वाले योनों की सारी सेवाएं अब माईजियो प्लैटफॉर्म पर मिलेंगी। दूसरी तरफ जियो एसबीआई के ग्राहकों को वीडियो बैंकिंग की सुविधा मुहैया कराएगा और जियो प्राइम के फायदे भी देगा।


जियो प्राइम के जरिए एसबीआई ग्राहक को रिलायंस, जियो और दूसरे पार्टनर मर्चेंट्स की एक्सक्लूसिव डील्स मिलेंगी। इसके अलावा ग्राहक को पहले से ज्यादा लॉयल्टी बेनिफिट्स भी मिलेंगे। अब नेटवर्क और कनेक्टिविटी के लिए जियो, एसबीआई का प्रीफर्ड पार्टनर भी होगा। एसबीआई ने इस करार के जरिए ग्राहक को बेहतर सेवा देने की उम्मीद जताई है। वहीं आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि इससे एसबीआई और जियो दोनों के ग्राहकों को फायदे होंगे।


एसबीआई के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ डिजिटल ऑफिसर ने कहा इस डील से एसबीआई के ग्राहकों को काफी फायदा होगा। जबकि जियो पेमेंट बैंक के एम डी और सीईओ एच श्रीकृष्णन ने कहा है कि इस करार से ग्राहकों को काफी सुविधाएं मिलेंगी और एसबीआई को जियो पावर मिलेगा।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।