Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कोरोना काल में Reliance की एक और डील, खरीदेगी अमेरिकी कंपनी IMG Worldwide LLC की हिस्सेदारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज अब स्पोर्ट्स बिजनेस पर फोकस बढ़ाते हुए IMG-Reliance ज्वाइंट वेंचर में IMG Worldwide LLC की हिस्सेदारी खरीदने जा रही है
अपडेटेड Dec 27, 2020 पर 10:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार रिलायंस कोरोना कॉल के दौरान एक और डील करने की ओर अग्रसर है। इस बार रिलायंस कंपनी की डील एक अमेरिकी कंपनी की हिस्सेदारी खरीदने की दिशा में आगे बढ़ रही है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब स्पोर्ट्स बिजनेस पर फोकस बढ़ाते हुए IMG-Reliance ज्वाइंट वेंचर में IMG Worldwide LLC की हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। टीवी 9 में छपी खबर के मुताबिक यह डील करीब 52 करोड़ रुपये में हो रही है।


बता दें कि आईएमजी-रिलायंस लिमिटेड (IMG-R) में IMG Worldwide की 50 फीसदी हिस्सेदारी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज IMG Worldwide LLC के साथ मिलकर (IMG-Reliance) स्पोर्ट मैनेजमेंट बिजनेस का कारोबार करती है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि इस डील के पूरा होने के बाद IMG-Reliance पूरी तरह रिलायंस की सब्सिडियरी हो जाएगी। यहां तक कि इस डील के पूरा होने के बाद इस ज्वाइंट वेंचर ब्रांड का नाम भी परिवर्तित कर दिया जाएगा।


गौरतलब है कि IMG Singapore Pte Ltd जो इंटरनेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (International Management Group) की सब्सिडियरी कंपनी है, उसके पास इस ज्वाइंट वेंचर में 50 प्रतिशत हिस्सा है।


खेल और मनोरंजन के कारोबार के लिए 2010 में हुआ था करार


IMG Worldwide के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज ने साल 2010 में ज्वाइंट वेंचर बनाया था। जिसका उद्देश्य भारत में खेल और मनोरंजन के कारोबार को विकसित, मार्केटिंग करना और प्रबंधन करना था। ये IMG समूह का स्पोर्ट्स, इवेंट्स, मीडिया और फैशन बिजनेस 30 से ज्यादा देशों में चलता है। यह एंडेवर नेटवर्क का भाग है। प्राप्त जानकारी में कहा गया है कि कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के शेयरों के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है जो कि ज्यादा से ज्यादा 52.08 करोड़ रुपये में संपन्न होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।