Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कारोबारियों को राहत, 31 अक्टूबर से पूरे देश में फेसलेस असेसमेंट लागू करने का एलान

CNBC-आवाज़ की एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक हफ्ते भर के भीतर फेसलेस असेसमेंट सिस्टम पूरी तरह से दुरूस्त किया जाएगा
अपडेटेड Oct 28, 2020 पर 20:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट से जुड़े कारोबारियों के लिए राहत की खबर है। फेसलेस असेसमेंट की वजह से कस्टम क्लीयरेंस में होने वाली दिक्कत और देरी जल्द दूर होगी। CNBC-आवाज़ की एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक हफ्ते भर के भीतर फेसलेस असेसमेंट सिस्टम पूरी तरह से दुरूस्त किया जाएगा। कस्टम विभाग ने अधिकारियों को इससे जुड़ा निर्देश जारी किया है। इसके तहत अधिकारियों को दो से ज्यादा क्वेरी जारी करने पर सीनियर्स की मंजूरी लेनी होगी। वहीं विभाग ने नई टीम का भी गठन किया है। साथ ही लाईव ट्रैकिंग सिस्टम ICEDASH पर निर्देश का असर दिखना शुरू हो गया है। इस रविवार को सिर्फ 45 मिनट में तकरीबन 74 फीसदी कस्टम क्लीयरेंस देखने को मिली। आपको बता दें कि सरकार ने 31 अक्टूबर से पूरे देश में फेसलेस असेसमेंट लागू करने का ऐलान किया है।


एक और अहम खबर न चूके नजर


31 अक्टूबर को सी-प्लेन भरेगा उड़ान


देश का पहला सी-प्लेन 31 अक्टूबर को साबरमती रिवरफ्रंट से स्टेच्यु ऑफ यूनिटी के लिए उड़ान भरेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसका उद्घाटन करेंगे और इस सी-प्लेन में यात्रा भी करेंगे। इस सी-प्लेन के जरिए अहमदाबाद से स्टेच्यु ऑफ यूनिटी की दूरी 45 मिनट में तय की जा सकेगी। इस सी-प्लेन में एक बार में 14 लोग  सफर  कर पाएंगे। इससे आने-जाने का किराया 4,800 रुपए होगा। दिन भर में दोनों जगह से 4-4 उड़ानें होंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।