Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

31 दिसंबर तक इंटरनेशनल फ्लाइट पर लगी पाबंदी, केवल चुनिंदा फ्लाइट्स को मिली मंजूरी - DGCA

कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में 23 मार्च से इंटरनेशनल फ्लाइट पर बैन लगा हुआ है
अपडेटेड Nov 26, 2020 पर 18:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस महामारी के चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( Directorate General of Civil Aviation -DGCA) भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगने वाली पाबंदी को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। केवल चुनिंदा फ्लाइट्स को ही उड़ान भरने की मजूरी दी जाएगी। इससे पहले इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 30 नवंबर तक पाबंदी लगाई गई थी।


 


DGCA के आदेश में कहा गया है कि यह पाबंदी इंटरनेशनल ऑल-कार्गो (all-cargo) के उड़ान पर लागू नहीं होगा। इसे DGCA ने खास तौर से मंजूरी दी है। हालांकि इंटरनेशनल फ्लाइट को अथॉरिटी द्वारा चुनिंदा मार्गो पर मंजूरी दी जा सकती है। 


बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के चलते दो इस साल 23 मार्च से कॉमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट्स पाबंदी लगी हुई है। 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू कर दी गई थी। इसके बाद विदेश में फंसे यात्रियों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया गया और कई देशों के साथ एयर बबल करार भी किया गया। 7 मई से वंदे भारत मिशन की शुरुआत किए जाने के बाद से 29 अक्टूबर तक 20 लाख से ज्यादा भारतीय दूसरे देशों से वापस आए हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।