Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM announcment: जियो ने डेवलप किया मेड इन इंडिया 5G सॉल्यूशंस

RILके डिजिटल आर्म जियो प्लेटफॉर्म ने एक कम्प्लीट 5G Jio डिजिटल सॉल्यूशंस डेवलप किया है।
अपडेटेड Jul 16, 2020 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के डिजिटल आर्म जियो प्लेटफॉर्म ने एक कम्प्लीट 5G Jio डिजिटल सॉल्यूशंस डेवलप किया है जिससे कंपनी को भारत और दुनिया के दूसरे देशों में आने वाले  5G की लहर का फायदा उठाने का फायदा मिलेगा।


आज हुई कंपनी के 43वीं एजीएम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी द्वारा विकसित मेड इन इंडिया 5G टेक्नोलॉजी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होने पर 1 साल में लॉन्च किया जा सकता है। जियो आसानी से अपने 4G नेटवर्क को 5G में अपग्रेड कर सकता है क्योंकि यह ऑल आईपी नेटवर्क आर्किटेक्चर पर आधारित है। एक बार भारत में सफल होने पर जियो प्लेटफॉर्म अपने 5G सॉल्यूशंस को दुनिया के दूसरे ऑपरेटरों को एक कम्प्लीट मैनेज्ड सर्विस के रुप में एक्सपोर्ट कर सकेगा।


आज की एजीएम में बोतले हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो प्लेटफॉर्म ने अपने 20 से ज्यादा स्टार्टअप भागीदारों के साथ मिलकर कई वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी विकसित की है।  इसमें 4G और 5G टेक्नोलॉजी, क्लाउड कंम्प्यूटिंग, डिवाइसेस एंड ऑपरेटिंग सिस्टम, बिग डेटा एनालिस्टिक्स, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेशं, वर्चुअल एंड मिक्स रियल्टी, ब्लॉकचैन, नैचुरल लैंग्वेज और अंडरस्टैंडिंग  और कम्प्यूटर विजन जैसे तकनीके शामिल है।


मुकेश अंबानी ने कहा कि इन तकनीकों का इस्तेमाल करके हम एक कम्प्लीट सॉल्यूशं बना सकते हैं जो मीडिया फाइनेंशियल सर्विसेस, न्यू कॉर्मस, एजुकेशन, हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर,  स्मार्टसिटी, स्मार्ट मैन्यूफैक्चरिंग और स्मार्ट मोबिलिटी जैसे सेक्टरों की जरुरतें पूरी कर सकता है।


अंबानी ने कहा कि ये ऐसे टेक्नोलॉजी और इकोसिस्टम सॉल्यूशंस है जो भारत के 360-डिग्री डिजिटल ट्रासंफार्मेशन की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे स्टार्टअप भागीदारों ने हमारे प्रयास में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई है और हम अपने उद्देश्य में सहयोग के लिए और स्टार्टअप्स को आमंत्रित करते हैं।


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।