Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM 2020 Key Highlights: सस्ते स्मार्टफोन और Jio TV+ के साथ के साथ जानिए और क्या नया आएगा

RIL AGM 2020 Key Highlights: नए Jio TV+ में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे
अपडेटेड Jul 16, 2020 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

RIL AGM 2020 Key Highlights: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की 43वीं AGM में ऐसे कई ऐलान हुए हैं जिससे आने वाले समय में यूजर एक्सपीरियंस बदल सकता है। ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने Jio 5G, Jio TV+, Jio Glass सहित कई नए सर्विस के बारे में बताया। आज किए गए अहम ऐलान ये हैं।


Jio TV+ से बदलेगा यूजर एक्सपीरियंस


ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने नए Jio TV+ की खासियत बताई। नए  Jio TV+ में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे। इसमें लॉगइन के लिए अलग-अलग आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं है। Jio TV+ के साथ ही आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी OTT पर कुछ भी देख सकते हैं।


जियो मार्ट में क्या है खास


ईशा अंबानी ने जियो मार्ट (Jio Mart) के बारे में बताया कि यह कैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन किराना स्टोर को जोड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जियो मार्ट का बीटा पायलट प्रोग्राम 200 शहरों में हुआ जिसमें सकारात्मक फीडबैक मिला।


जियो ग्लास में क्या है खास


AGM में जियो ग्लास (JioGlass) लॉन्च किया गया है। इस ग्लास का वजन सिर्प 75 ग्राम है। यह एक केबल से जुड़ा होगा। इस ग्लास में अभी 25 ऐप हैं जिसमें आगे कई दूसरे ऐप जोड़े जा सकते हैं।


सस्ते स्मार्टफोन बनाएंगे


मुकेश अंबानी ने बताया कि अब तक 10 करोड़ से ज्यादा जियो फोन बेचे जा चुके हैं। लेकिन अभी भी फीचर फोन यूजर्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके पास स्मार्टफोन आए। मुकेश अंबानी ने कहा, हमारा मानना है कि हम एंट्री लेवल 4G और 5G स्मार्टफोन बना सकते हैं।  हमारा मानना है कि हम ऐसा फोन डिजाइन कर सकते हैं जिसकी कीमत सामान्य स्मार्टफोन से बहुत कम होगी। गूगल और जियो मिलकर एक वैल्यू इंजीनियर्ड एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे।


5G सर्विस अगले साल शुरू होगी


मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि Jio ने स्क्रैच से 5G सॉल्यूशंस डेवलप किया है। इससे भारत में भी वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस लॉन्च किया जा सकता है। जियो के 5G सर्विस को अगले साल शुरू किया जा सकता है। जियो के 5G प्रोडक्ट के लिए जितनी जल्दी स्पेक्ट्रम मिलेगा, कंपनी उतनी जल्दी इसका ट्रायल शुरू कर सकती है।


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।