Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM announcment: जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,000 करोड़ निवेश करेगा गूगल

Google जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ रुपए के निवेश से 7.7 फीसदी हिस्सेदारी लेगा
अपडेटेड Jul 16, 2020 पर 10:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 43वीं AGM में ऐलान किया है कि गूगल (Google) जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platformes) में 33,737 करोड़ रुपए के निवेश से 7.7 फीसदी हिस्सेदारी लेगा। पिछले 3 महीनों में जियो प्लेटफॉर्म्स में यह 14वां निवेश है। रिलायंस के पहले वर्चुअल सालाना आम बैठक में अंबानी ने कहा जियो प्लेटफॉर्म्स अपने नए स्ट्रैटेजिक पार्टनर का स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद पिछले कुछ महीनों में जियो प्लेटफॉर्म्स में स्टेक सेल के जरिए 1,52,056 करोड़ रुपए जुटा लिए गए हैं।


मुकेश अंबानी ने बताया कि अब तक 10 करोड़ से ज्यादा जियो फोन बेचे जा चुके हैं। लेकिन अभी भी फीचर फोन यूजर्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके पास स्मार्टफोन आए। मुकेश अंबानी ने कहा, हमारा मानना है कि हम एंट्री लेवल 4G और 5G स्मार्टफोन बना सकते हैं।  हमारा मानना है कि हम ऐसा फोन डिजाइन कर सकते हैं जिसकी कीमत सामान्य स्मार्टफोन से बहुत कम होगी। गूगल और जियो मिलकर एक वैल्यू इंजीनियर्ड एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे।


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।