Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM announcment: वीडियो कॉलिंग के लिए JioGlass लॉन्च, मिलेगा 3D का एहसास

RIL AGM 2020: JioGlass एक मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास है जिसके जरिए वीडियो कॉलिंग की जा सकती है
अपडेटेड Jul 16, 2020 पर 09:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज AGM को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जियोग्लास (JioGlass) को लॉन्च किया। यह मिक्स्ड रियलिटी सर्विस है। कंपनी ने सबके सामने इसका डेमो भी पेश किया। जियो की नई टेकनालजी को जियो ग्लास कहा गया है। कंपनी के मुताबिक चश्मे की मदद से ग्राहक को मिक्स्ड रियल्टी सर्विस का विश्व स्तरीय अनुभव मिलेगा। मिक्स्ड रियल्टी तकनीक में रियलिटी और वर्चुअल दुनिया को मिलाकर एक ऐसा अनुभव दिया जाता है, जिससे ग्राहकों को किसी इवेंट या जगह पर पहुंचे बिना उसका वास्तविक और सटीक आभास मिले। इसमें अध्यापक छात्रों को पढ़ा सकते हैं। उन्हें 3D का एहसास होगा। इसे होलोग्रफिक क्लासेस (holographic classes) ;चलाने के लिए बनाया गया है।


जियो ग्लास एक केबल के जरिए आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाएगा और कंटेट का एक नया अनुभव पेश करेगा। जियो ग्लास के साथ 25 एप्लीकेशन भी दी गई हैं। इसमें आगे भी कई ऐप जोड़े जा सकते हैं। जियो ग्लास का वजन सिर्फ 75 ग्राम है। इसकी मदद से आप वीडियो मीटिंग कर सकते हैं। जियो ग्लास में 3डी और 2डी दोनों का सपोर्ट दिया गया है। RIL के प्रेसीडेंट किरण थॉमस (Kiran Thoma) ने बताया कि जियो ग्लास के साथ पढ़ाई करने का मौजूदा तरीका इतिहास बन जाएगा। उनके मुताबिक ग्लास में सबसे लेटेस्ट टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है जो ग्राहको को सबसे अच्छा मिक्स्ड रियल्टी अनुभव देगा। 



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।