Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL के मार्केट कैप ने 9 लाख करोड़ रुपए का लेवल छुआ, जानिए क्या है खास?

बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के मुताबिक, RIL भारत की पहली कंपनी बन सकती है जो अगले दो साल में 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप हासिल कर सकता है
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 16:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reliance Industries (RIL) का मार्केट कैप दूसरी तिमाही से पहले 9 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है। कंपनी के शेयरों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही है। शुक्रवार को यह शेयर 2.3 फीसदी बढ़कर 1427 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। जनवरी से अब तक इसके शेयरों में 26 फीसदी की तेजी आ चुकी है।


बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के मुताबिक, RIL भारत की पहली कंपनी बन सकती है जो अगले दो साल में 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप हासिल कर सकता है।


इस दौरान सेंसेक्स 152 अंक ऊपर 39199 पर ट्रेड कर रहा है। उम्मीद है कि सितंबर में कंपनी मजबूत नतीजे पेश करेगी। मिंट के मुताबिक, ब्लूमबर्ग के पोल में 14 में से 10 एनालिस्ट का कहना है कि RIL का कंसॉलिडेट नेट प्रॉफिट सितंबर में 11,256 करोड़ रुपए हो सकती है। 9 एनालिस्ट्स का अनुमान है कि कंपनी की आमदनी सितंबर तिमाही में 1.51 लाख करोड़ रुपए रह सकते हैं।


CLSA ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है "रिफाइनिंग मजबूत होने से तिमाही दर तिमाही आधार पर रिलायंस का स्टैंडअलोन कर बाद मुनाफा (PAT) बढ़ेगा। जियो के एवरेज रेवेन्यू/ यूजर कम होगा लेकिन मजबूत सब्सक्राइबर जुड़ेंगे। इससे कंपनी की तिमाही ग्रोथ में इजाफा होगा।" 


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।