Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

दिसंबर और मार्च तिमाही तक पहले जैसा हो जायेगा रन रेटः RBL BANK

RBL BANK के ED राजीव आहूजा ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि बैंक की ऑपेरिटंग मुनाफा काफी मजबूत है।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 16:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर RBL BANK है। RBL Bank के शेयर बुधवार को 17 फीसदी गिरकर अपने ऑलटाइम निचले स्तर पर आ गए हैं। बैंक के शेयर BSE पर 237.90 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। इस साल अब तक RBL Bank के शेयर 55 फीसदी गिर चुके हैं। जबकि इस दौरान सेंसेक्स 0.1 फीसदी बढ़कर 39002.04 पर रहा।


इससे पहले बैंक ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए थे। सितंबर तिमाही में RBL Bank का प्रॉफिट 54 करोड़ रुपए रहा। एक साल पहले यह 205 करोड़ रुपए था। इस दौरान प्रोविजन एंड कंटीजेनेसिस साल दर साल आधार पर 281.8 फीसदी बढ़कर 533.30 रुपए पर पहुंच गया है।


RBL BANK के ED राजीव आहूजा ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि बैंक की ऑपेरिटंग मुनाफा काफी मजबूत है। इस साल बैंक को 42 प्रतिशत का ग्रोथ हुआ है। चौथी तिमाही में कंपनी की आर्थिक ग्रोथ वापस पटरी पर आ जायेगी।


राजीव ने आगे कहा कि बैंक का ऑपरेटिंग प्रदर्शन अच्छा रहा है। बैंक ने जुलाई में बताया था कि फिलहाल स्ट्रेस है। उसके बाद काफी सख्ती से रिव्यू किया है जिसके अच्छे नतीजें दिसंबर तिमाही तक सामने आयेंगे और आनेवाले समय में चीजें सामान्य हो जाएंगी और जनवरी और मार्च की तिमाही में रनरेट पहले के जैसा हो जायेगा।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी की राय


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी का कहना है कि इस बार के नतीजे खराब आये जिससे इसका शेयर 230 रुपये के निचले स्तर तक पहुंच गया था, परंतु मैनेजमेंट का बयान आने के बाद इसमें कुछ सुधार दिखाई दे रहा है। विकास सेठी ने इस शेयर में गिरावट पर खरीदी करने और 300 के लक्ष्य के साथ होल्ड करने की सलाह दी है।