Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नाडेला के फेवरेट क्रिकेटर सचिन नहीं हैं.. तो कौन है!

सत्या नाडेला ने कहा, उन्हें पहले सचिन तेंदुलकर पसंद थे लेकिन अब उनकी पसंद बदल गई है
अपडेटेड Feb 28, 2020 पर 10:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप ने भले ही सचिन तेंदुलकर का नाम गलत बोलते हुआ "सुचीन" कहकर लोगों को हैरान कर दिया हो। सत्या नाडेला ने ऐसी कोई गलती नहीं की है। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के CEO सत्या नाडेला (Satya Nadella) ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताते हुए कोई गलती नहीं की। नाडेला ने बताया कि पहले उन्हें सचिन तेंदुलकर बहुत पसंद थे लेकिन अब वह विराट कोहली को पसंद करते हैं। 


लाइव मिंट के मुताबिक, क्रिकेट की बात करते हुए नाडेला ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रेसिडेंट अनंत माहेश्वरी को बताया कि पहले उन्हें सचिन पसंद थे लेकिन अब विराट कोहली।


दिल्ली में आयोजित माइक्रोसॉफ्ट के "Young Innovators" समिट में नडेला ने कहा, "मैं क्रिकेट के लिए कोडिंग करना चाहूंगा। मैं कल अनिल कुंबले से मिला। उनका एक स्टार्टअप है जिसके क्रिकेट बैट में इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) इक्विप्ड या लगे हुए हैं।" उन्होंने कहा, कोडिंग एक ऐसी चीज है जो बेहतर भविष्य के लिए बदलने वाला रिसोर्स है।


उन्होंने कहा, "ये चीजें मुझे बहुत प्रभावित करती हैं कि कैसे कोडिंग अब कोर स्किल हो चुका है। चाहे आप कंप्यूटर साइंस में हों या फिर मेडिसीन में या फिर हिस्ट्री..कोडिंग हर जगह है क्योंकि लिटरेचर में भी AI है।"


नाडेला ने कहा, मैं हमेशा सोचता हूं कि कोडिंग किसी कविता की तरह है। यह एक कॉम्पैक्ट एक्सप्रेशन है। इसलिए मुझे लगता है कि कोडिंग आपको प्रभावित कर सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।