Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

SAMSUNG ने 70 दिनों में बेचे Galaxy A Series के 50 लाख स्मार्टफोन्स

प्रकाशित Wed, 15, 2019 पर 11:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्मार्टफोन्स के बाजार में पिछले कुछ वक्त में चीनी कंपनियों का  प्रभुत्व कायम हो गया है। कभी नंबर वन पर रही कोरियन कंपनी सैमसंग को इन चीनी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है। लेकिन सैमसंग की बाजार में अभी तक पैठ मजबूत है। मंगलवार को कंपनी ने घोषणा की की कंपनी ने 1 मार्च से अब तक 70 दिनों में GAlaxy A सीरीज के 5 मिलियन स्मार्टफोन्स बेचे हैं, जिससे कंपनी को एक बिलियन डॉलर के रेवेन्यू का फायदा हुआ है। सैमसंग ने A9 गैलेक्सी सीरीज में 6 मॉडल लॉन्च किए हैं-  Galaxy A50, A30, A11, A10, A7 और A2 Core.


सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रंजीवजीत सिंह ने कहा कि कंपनी Galaxy A सीरीज को 4 बिलियन डॉलर का ब्रांड बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए 2019 एक रिकॉर्ड ईयर रहने वाला है।


सैमसंग ने मार्च से जून तक हर महीने एक Galaxy A स्मार्टफोन लॉन्च करने का टारगेट रखा था। अप्रैल में Galaxy A7 लांच किया गया जिसकी कीमत 28,990 रुपए थी। अब साउथ कोरियन कंपनी Galaxy A8 की लॉन्चिंग के तैयारी कर रही है। यह फोन फुल स्क्रीन डिस्पले और रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आएगा। Galaxy A8 के लिए इस महीने प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि जून की शुरुआत में फोन लांच कर दिया जाएगा। अभी भारत में फोन की लॉन्चिंग की डेट फिक्स नहीं है।


इंटरनेट इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन की सोमवार को आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 2019 की पहली तिमाही में 8.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ नंबर वन कंपनी रही है। वहीं सैमसंग ईयर ऑन ईयर की 4.8% के गिरावट के साथ दूसरे पोजीशन पर है। हालांकि, प्रीमियम सेगमेंट में सैमसंग में तीन तिमाहियों में लगातार चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस को पछाड़कर पहले स्पॉट पर बनी हुई है।


कंपनी Galaxy A सीरीज और ऑनलाइन एक्सक्लूसिव- M सीरीज के सेल को लेकर उत्साहित है।