Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Samsung ने डिस्प्ले यूनिट चीन से शिफ्ट की नोएडा, बेहतर सुविधाओं से खुश है कंपनी

कंपनी का कहना है कि उसने बेहतर इंडस्ट्रियल सुविधाओं और इनवेस्टर्स के हितों का ध्यान रखने वाली नीतियों के कारण मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शिफ्ट करने का फैसला किया
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 21:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने चीन से डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को उत्तर प्रदेश के नोएडा में शिफ्ट कर लिया है। कंपनी के एक प्रतिनिधिनंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर यह जानकारी दी है। सैमसंग की योजना भारत में मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने की है।


सैमसंग ने कहा है कि बेहतर इंडस्ट्रियल माहौल और इनवेस्टर्स के हितों का ध्यान रखने वाली नीतियों के कारण उसने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को शिफ्ट करने का फैसला किया। कंपनी ने नोएडा में इस यूनिट का कंस्ट्रक्शन पूरा कर लिया है।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक का होगा प्राइवेटाइजेशन, 51% हिस्सेदारी बेचेगी सरकार


योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में सैमसंग के साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और CEO केन कांग और कंपनी के अन्य सीनियर मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव्स शामिल थे।


सैमसंग की नोएडा फैक्टरी को योगी आदित्यनाथ ने "मेक इन इंडिया" कार्यक्रम की सफलता का एक बड़ा उदाहरण बताया। उन्होंने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश के युवाओं को राज्य में ही रोजगार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।


राकेश झुनझुनवाला बैंकिंग और फार्मा स्टॉक्स पर बुलिश, जानें इसकी सॉलिड वजह

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार आगे भी कंपनी को जरूरी मदद उपलब्ध कराती रहेगी।


देश में स्मार्टफोन सेगमेंट की बड़ी कंपनियों में सैमसंग शामिल है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में भी कंपनी की बड़ी हिस्सेदारी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।