Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Samsung, Sony और Hitachi ने UK की फर्म हुमा में किया 13 करोड़ डॉलर का निवेश

हुमा ने कहा है कि बाद में जरूरत के हिसाब से सीरीज सी फंडिंग के तहत 7 करोड़ डॉलर और जुटाए जा सकते हैं। जिससे कुल फंड रेजिंग 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा हो जाएगी
अपडेटेड May 12, 2021 पर 15:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया त्रस्त है। दुनिया की जानी मानी कंपनी सैमसंग (Samsung), सोनी (Sony) और Hitachi ने अपने सबसे ताजे सीरीज सी फंडिंग राउंड में यूके की हेल्थ टेक कंपनी Huma Therapeutics Limited में करीब 13 करोड डॉलर का निवेश किया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने दी है।


सीरीज सी फंडिंग राउंड लीप्स बॉय बायर और हिताची वेंचर के लीडरशिप में हुई। इसमें सैमसंग नेक्स्ट Sony Innovation Fund by IGV, यूनिलीवर वेंचर और HAT Technology & Innovation Fund के साथ ही कई व्यक्तिगत निवेशक जैसे निकेश अरोड़ा (सॉफ्ट बैंक के पूर्व प्रेसीडेंट) और Michael Diekmann (Chairman of Allianz) भी शामिल रहे।
 
इस निवेश से हुमा के मॉडुलर प्लेटफॉर्म को मजबूती मिलेगी। जो डिजिटल हॉस्पिटल ऐट होम जैसी सेवाओं और दूसरी फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री को क्लीनिकल ट्रायल जैसे कामों में अपनी सेवाएं मुहैया कराती है। कंपनी ने अपने इस बयान में कहा है कि बाद में जरूरत के हिसाब से सीरीज सी फंडिंग के तहत 7 करोड़ डॉलर और जुटाए जा सकते हैं। जिससे कुल फंड रेजिंग 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा हो जाएगी।


इस कवायद से जुटाए गए पैसे का इस्तेमाल अमेरिका, एशिया, मिडल ईस्ट में हुमा के डिजिटल प्लेटफॉर्म के विस्तार में किया जाएगा। इसके अस्पताल ऐट होम फॉर्मेट वाले कारोबार को काफी सफलता मिली है।


हुमा AstraZeneca, Bayer and Janssen जैसी कई बडी़ लाइफ साइंस कंपनियों के साथ काम करती है। इसके अलावा ये Stanford Medicine, Johns Hopkins Bloomberg School of Public Health और The University of Cambridge जैसी एकेडमी संस्थाओं के साथ जुडी हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।