Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Saudi Aramco का IPO 17 नवंबर को खुलेगा, 5 दिसंबर को तय होगा फाइनल शेयर प्राइस

Saudi Aramco का बहुप्रतीक्षित Initial Public Offering (IPO) 17 नवंबर को खुलेगा
अपडेटेड Nov 11, 2019 पर 11:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Saudi Aramco। सऊदी अरामको का IPO 17 नवंबर को आने वाला है। दुबई की इस कंपनी के IPO का इंतजार लंबे समय से चल रहा है। कंपनी ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया है कि सऊदी अरामको (Saudi Aramco) 17 नवंबर को IPO पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी ने प्राइस या साइज को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 


कंपनी ने शनिवार आधी रात को 658 पन्नों का दस्तावेज जारी किया है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा IPO माना जा रहा है। IPO का सब्सक्रिप्शन बंद होने के बाद 5 दिसंबर को शेयर प्राइस तय किया जाएगा।


लंबे इंतजार के बाद आ रहा है IPO


कई साल के बाद सऊदी अरामको (Saudi Aramko) के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह रियाद स्टॉक एक्सचेंज (Riyadh Stock Exchange) पर IPO लाने का ऐलान किया है।


सऊदी अरामको (Saudi Aramko) दुनिया का सबसे प्रॉफिटेबल कंपनी है। दुनिया की कच्चे तेल की जरूरत का 10 फीसदी यह कंपनी अकेले पूरा करती है।


दुनिया की कच्चे तेल की जरूरत का दस प्रतिशत अकेले यह कंपनी पूरी करती है।


प्रॉस्पेक्टस में कहा गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी व्यक्तिगत निवेशकों को 0.5 प्रतिशत शेयर बेचेगी। हालांकि, कंपनी ने बड़े संस्थागत निवेशकों को बिक्री के लिए शेयर का प्रतिशत तय नहीं किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।