Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

RIL AGM 2019: RIL के ऑयल-केमिकल बिजनेस में 20% स्टेक लेगी Saudi Aramco

Saudi Aramco कंपनी में करीब 20 फीसदी निवेश करने की तैयारी में है
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं AGM में मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि Saudi Aramco (सऊदी अरामको) RIL के ऑयल एंड केमिकल बिजनेस का 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। और इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज में 75 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। उन्होंने आगे कहा कि अभी इस डील की मंजूरी मिलना बाकी है।
   
रिलायंस इंडस्ट्रीज के Oil-to Chemical बिजनेस का रेवेन्यू 5 लाख करोड़ रुपये से ऊपर है। उन्होंने कहा कि Saudi Aramco के हिस्सेदारी खरीदने के बाद रिलायंस रिफाइनरियों को हर दिन 500,000 बैरल कच्चे तेल की सप्लाई करेगा।


टेलीकॉम सेक्टर के बिजनेस के बारे में बात करते हुए चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि, Jio का निवेश तकरीबन पूरा हो चुका है।  


हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज और BP ने मिलकर फ्यूल रिटेलिंग के लिए करार किया था। जिसमें RIL  को 51 फीसदी और BP  को 49 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस को इस डील के तहत 7,000 करोड़ रुपये मिलेंगे।


इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अभी कुछ सेक्टर्स में Temporary तौर पर इकोनॉमी स्लाडाउन है और भारत की लॉन्ग टाइम की ग्रोथ बरकरार है।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.