Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

फेस्टिव सीजन के लिए SBI ने सस्ता किया लोन, जानिए आपको कितना फायदा होगा

फेस्टिव सीजन के दौरान अगर आप SBI से लोन लेते हैं तो उसपर आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 16:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के सबसे बड़े बैंक SBI अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आया है। आने वाले फेस्टिव सीजन में लोन की डिमांड बढ़ाने के लिए बैंक ने हर तरह के लोन की ब्याज दर घटाने का फैसला किया है। अर्थव्यवस्था की सुस्ती के बीच डिमांड बढ़ाने के लिए SBI ने होमलोन, कार लोन और पर्सनल लोन सस्ता किया है। फेस्टिव सीजन के दौरान अगर आप SBI से लोन लेते हैं तो उसपर आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी।


कार लोन


SBI ने अपने कार लोन ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ कर दिया है। साथ ही इसके ऑटो लोन की ब्याज दर 8.70 फीसदी है। YONO ऐप के जरिए ऑनलाइन कार लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को ब्याज दर पर 0.25 फीसदी का अतिरिक्त छूट मिलेगा।


पर्सनल लोन


SBI के कस्टमर्स 20 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन ले सकते हैं। इसके ब्याज दर की शुरुआत 10.75 फीसदी से होती है। साथ ही इसमें रीपेमेंट के लिए 6 साल का वक्त दिया गया है। इसके अलावा सैलरी अकाउंट वाले ग्राहक YONO ऐप के जरिए पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं तो उनके लिए 5 लाख रुपए का लोन प्री-अप्रूव्ड आएगा।


होमलोन


बैंक ने बताया कि अप्रैल से अब तक उसने अपना MCLR ( Marginal Cost of Funds based Lending Rate) में 0.15 फीसदी की कमी कर दी है। इससे बैंक का होमलोन 0.35 फीसदी सस्ता हो गया है। SBI का दावा है कि रेपो रेट से इंटरेस्ट रेट जोड़ने के बाद वह सबसे सस्ता होमलोन दे रही है। SBI के होमलोन की ब्याज दर अभी 8.05 फीसदी है। SBI के नए पुराने होमलोन ग्राहकों के लिए रेपो रेट आधारित ब्याज दर 1 सितंबर से लागू होगा।


एजुकेशन लोन


बैंक अभी 50 लाख रुपए तक के एजुकेशन लोन पर 8.25 फीसदी ब्याज ले रहा है। इसके साथ ही SBI ने लोन रीपेमेंट करने की अवधि भी बढ़ाकर 15 साल कर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।