Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

SBI Online Banking Alert: SBI की ऑनलाइन सर्विस कुछ घंटों के लिए रही बंद, जानिए वजह

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) इंटरनेट बैंकिंग, योनो और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) सेवाएं 13 जून की रात कुछ घंटों के लिए बंद रहीं
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 12:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

SBI Online Banking Alert: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India- SBI) इंटरनेट बैंकिंग, योनो और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) सर्विस 13 जून की रात कुछ घंटों के लिए बंद रहीं।


यह सर्विस रात 2.40 बजे से सुबह 04.40 बजे तक बंद रही। बैंक ने इसकी वजह बैंक मेंटेनेंस एक्टिविटी (Maintenance Activity) को बताया।


बैंक सर्विस बंद रहने के दौरान बैंक ने अपने ग्राहकों धैर्य बनाए रखने के लिए कहा था। बैंक का कहना है कि इससे बैंक सर्विस को बेहतर बनाने में काम आएगा।


 


बता दें कि पिछले महीने, योनो, योनो लाइट, ऑनलाइन बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (Unified Payments Interface -UPI) सहित बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म मेंटेनेंस के चलते प्रभावित हुए थे।
SBI के देश भर में 22,000 से ज्यादा शाखाएं और 57,889 से अधिक ATM है। SBI का देश भर में सबसे बड़ा नेटवर्क है। 31 दिसंबर, 2020 तक, इसके 8.5 करोड़ इंटरनेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) यूजर्स थे।  दिसंबर के अंत में बैंक के UPI यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।