Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

SBI ने FD के रेट्स घटाए, MCLR में 5 bps की कटौती

SBI ने इससे पहले अक्टूबर में भी MCLR में 0.10 फीसदी की कमी की थी
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 14:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने शुक्रवार सुबह मार्जिनल कॉस्ट-बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 5 बेसिस अंक की कमी कर दी। 100 बेसिस अंक 1 फीसदी के बराबर है। यानी SBI ने MCLR में 0.05 फीसदी की कटौती की है।


यह कमी हर मेच्योरिटी पीरियड के लिए की गई है। नई दरें 10 नवंबर से लागू होंगी। इस कटौती के बाद एक साल के लिए SBI का MCLR घटकर 8 फीसदी पर आ गया है। MCLR के आधार पर ही बैंक लोन की ब्याज दर तय करता है। SBI ने इससे पहले अक्टूबर में भी MCLR में 0.10 फीसदी की कमी की थी।


डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया


SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के रेट्स भी घटा दिए हैं। सिस्टम में पर्याप्त नकदी बनाए रखने के लिए बैंक ने टर्म डिपॉजिट (TD) के रेट घटाने का फैसला किया है। बैंक ने एक साल से लेकर 2 साल से कम अवधि वाले रिटेल TD के इंटरेस्ट रेट में 0.15 फीसदी की कमी की है।


बैंक ने बल्क टर्म डिपॉजिट का इंटरेस्ट रेट 0.30 फीसदी घटाकर 0.75 फीसदी कर दिया है। SBI ने लगातार सातवीं बार लोन का इंटरेस्ट रेट घटा दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।