ई-वेस्ट सेगमेंट में बेहतर कारोबारः सेरेब्रा इंटीग्रेटेड -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

ई-वेस्ट सेगमेंट में बेहतर कारोबारः सेरेब्रा इंटीग्रेटेड

प्रकाशित Thu, 15, 2018 पर 14:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज। सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज, ई-वेस्ट मैनेजमेंट की सेवाएं देने का काम करती है। कंपनी हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, आईटी ट्रेनिंग और बीपीओ को सेवाएं देती है। सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज ज्वाइंट वेंचर्स के जरिए यूएस और यूके में भी काम करती है। कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में यूनियन बैंक, एलएंडटी, बीएसएनएल, ओएनजीसी और बीएचईएल का नाम शामिल है।


वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज का मुनाफा 78 फीसदी बढ़कर 8.6 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज का मुनाफा 4.8 करोड़ रुपये रहा था। वहीं, सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज की आय 68.8 करोड़ रुपये से 29.5 फीसदी बढ़कर 89.1 करोड़ रुपये रही है।


सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज का एबिटडा 4.9 करोड़ रुपये से बढ़कर 13 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज का एबिटडा मार्जिन 7.1 फीसदी से बढ़कर 14.6 फीसदी रहा है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में सेरेब्रा इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजीज के एमडी, वी रंगनाथन ने कहा कि तीसरी तिमाही में ई-वेस्ट सेगमेंट में काफी बेहतर ग्रोथ देखने को मिली है। कंपनी को सबसे ज्यादा कारोबार हार्डवेयर और ई-साइक्लिंग से हासिल होता है। आगे भी आने वाली 2-3 तिमाहियों तक ई-वेस्ट सेगमेंट से ही अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।