Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Serum Institute ने इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म Policybazaar में खरीदी हिस्सेदारी, इन कंपनियों ने भी स्टेक्स खरीदे

पॉलिसी बाजार आईपीओ लाने की योजना में है, लेकिन इससे पहले ही प्राइवेट इक्विटी फंड मैनेजर True North ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाई
अपडेटेड Apr 11, 2021 पर 16:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म पॉलिसी बाजार (Policybazaar) को एक-दो नहीं, बल्कि 5 नए इंवेस्टर मिले हैं। Policybazaar में जिन कंपनियों वे हिस्सेदारी खरीदी है, उनमें वैक्सीन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India- SII) भी शामिल है। आपको बता दें कि Policybazaar इसी साल IPO लाने की तैयारी में है।

Policybazaar के आईपीओ (IPO) से पहले ही इसके सबसे बड़े निवेशकों में से एक प्राइवेट इक्विटी फंड मैनेजर ट्रू नॉर्थ फंड (PE fund True North) ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। इससे पहले True North ने अक्टूबर 2020 में भी कंपनी में अपनी कुछ हिस्सेदारी बेची थी। हालांकि, True North ने पॉलिसी बाजार में कितना हिस्सेदारी घटाई है, इसका खुलासा कंपनी ने अभी नहीं किया है।

Serum Institute के अलावा पॉलिसी बाजार में जिन निवेशकों ने True North से हिस्सेदारी खरीदी है, उनमें अशोका इंडिया इक्विटी इंवेस्टमेंट ट्रस्ट पीएलसी (Ashoka India Equity Investment Trust Plc), Triumph Global Holdings Pte, आईआईएफएल स्पेशल अपॉर्च्यूनिटीज फंड सीरीज 8 (IIFL Special Opportunities Fund Series 8) और एकोर्न इंडिया फंड (India Acorn Fund) शामिल हैं।

True North की पार्टनर दिव्या सहगल ने कहा कि पिछले 3 साल से पॉलिसी बाजार के साथ हमारी जबरदस्त पार्टनरशिप है जो आगे भी जारी रहेगी। हम कंपनी के ग्रोथ मोमेंटम से काफी खुश हैं। कंपनी ने चुनौताभरे मार्केट कंडीशन में जबरदस्त रिजल्ट दिया है।

वहीं, पॉलिसी बाजार के सीईओ Yashish Dahiya ने कहा कि True North अच्छा साथी रहा है और रहेगा। हम कंपनी के पार्शियल एग्जिट के फैसले का स्वागत करते हैं। इससे नए शेयरहोल्डर्स को कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा। हम कंपनी के बोर्ड में नए शेयरहोल्डर्स का स्वागत करते हैं।

आपको बता दें कि पॉलिसी बाजार प्राइमरी मार्केट से 500 मिलियन डॉलर यानी करीब 3700 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस साल IPO लॉन्च करेगी। इसके लिए कंपनी मई 2021 में मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) फाइल करने की योजना बना रही है। अगर कंपनी यह IPO लाने में सफल हो जाती है तो कंपनी का वैल्यूएशन 3.5 बिलियन डॉलर यानी 26,000 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।