Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

एसएमई कॉर्नर: आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस

एसएमई कॉर्नर में आज हमारे रडार पर है आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस।
अपडेटेड Apr 06, 2018 पर 14:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसएमई कॉर्नर में आज हमारे रडार पर है आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस। आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस अक्टूबर 2017 में लिस्ट हुई है और कंपनी का इश्यू प्राइस 32 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी ने इश्यू से कुल 16 करोड़ रुपये जुटाए और इस रकम से कर्ज चुकाया।


आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 79.25 रुपये था, जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 33 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 99 करोड़ रुपये का है। कंपनी में प्रोमोटरों की हिस्सेदारी 39.31 फीसदी है। आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस में मधुसुदन केला की पत्नी माधुरी केला का 5.68 फीसदी हिस्सा है।


आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस मुंबई स्थित कंपनी है और यह एक्सबीआरएल प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है। कंपनी का सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स सप्लाई करने का कामकाज है। कंपनी का कारोबार यूएस, यूके, यूएई और सिंगापुर में भी फैला हुआ है। कंपनी के ग्राहकों में सेंट्रल बैंक, बिजनेस रजिस्ट्रीज, मार्केट रेगुलेटर, शेयर बाजार, कॉरपोरेट बैंक और म्युचुअल फंड शामिल हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में आईआरआईएस बिजनेस सॉल्यूशंस के फाउंडर और सीईओ, सुब्रमणियम स्वामिनाथन ने बताया कि कंपनी का कारोबार 3 भागों में बंटा हुआ है जिसमें डाटा कलेक्शन, डाटा क्रिएशन और डाटा एनालिटिक्स शामिल है। कंपनी खासकर रेगुलेटरों के साथ कामकाज करती है। कंपनी रेगुलेटरों की जरूरत के मुताबिक सॉफ्टवेयर डेवलप करती है और बोली लगाकर ऑर्डर हासिल करती है।